https://www.purvanchalrajya.com/

एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड के इक्विटी शेयरों का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम 03 जुलाई को खुलेगा

 


वाराणसी पूर्वांचल राज्य ब्यूरो अभिषेक दुबे की रिपोर्ट

वाराणसी: एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड ("कंपनी") बुधवार, 03 जुलाई, 2024 को इक्विटी शेयरों ("ऑफ़र") का अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम खोलने का प्रस्ताव करती है। एंकर निवेशक बिडिंग/ऑफर की अवधि, बिडिंग/ऑफर खुलने की तिथि (मंगलवार, 02 जुलाई, 2024) से एक कार्य दिवस पहले है। बोली/ऑफ़र समापन तिथि शुक्रवार, 05 जुलाई, 2024 को होगी।

ऑफ़र का मूल्य बैंड ₹960 प्रति इक्विटी शेयर से ₹1008 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। न्यूनतम 14 इक्विटी शेयरों और उसके बाद 14 इक्विटी शेयरों के गुणकों के लिए बोलियां लगाई जा सकती हैं।

एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड (“कंपनी”) के ₹10 अंकित मूल्य वाले [●] इक्विटी शेयरों (“इक्विटी शेयर”) की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश नकद ₹[●] प्रति इक्विटी शेयर (₹[●] प्रति इक्विटी शेयर के शेयर प्रीमियम सहित) (“ऑफ़र मूल्य”) पर की जाएगी। कुल मिलाकर ₹[●] मिलियन तक (“प्रस्ताव”) जिसमें कंपनी द्वारा ₹10 अंकित मूल्य वाले [●] इक्विटी शेयरों का एक नया निर्गम शामिल है, जो कुल मिलाकर ₹8,000.00 मिलियन तक है (“ताजा निर्गम”) । इसमें सतीश रमनलाल मेहता द्वारा ₹[●] मिलियन तक, ₹10 अंकित मूल्य वाले 11,428,839 इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल, जो कुल मिलाकर ₹[●] मिलियन तक है, जिसमें ₹10 अंकित मूल्य वाले 420,000 इक्विटी शेयर शामिल हैं, नमिता विकास थापर द्वारा ₹10 अंकित मूल्य के 1,268,600 इक्विटी शेयर कुल मिलाकर ₹[●] मिलियन तक, समित सतीश मेहता द्वारा ₹10 अंकित मूल्य के 10,000 इक्विटी शेयर कुल मिलाकर ₹[●] मिलियन तक और सुनील रजनीकांत मेहता ("प्रवर्तक विक्रय शेयरधारक") द्वारा ₹10 अंकित मूल्य के 40,000 इक्विटी शेयर कुल मिलाकर ₹[●] मिलियन तक, बीसी इन्वेस्टमेंट IV लिमिटेड ("निवेशक विक्रय शेयरधारक") द्वारा ₹10 अंकित मूल्य के 7,234,085 इक्विटी शेयर कुल मिलाकर ₹[●] मिलियन तक, आरएचपी के अनुलग्नक ए के तहत निर्धारित प्रमोटर समूह विक्रय शेयरधारकों ("प्रमोटर समूह विक्रय शेयरधारक") द्वारा ₹10 प्रत्येक के मूल्य के कुल ₹[●] मिलियन तक के शेयर, अरुणकुमार पुरुषोत्तमलाल खन्ना ("व्यक्तिगत विक्रय शेयरधारक") द्वारा ₹10 प्रत्येक के अंकित मूल्य के 300,000 इक्विटी शेयर तक कुल ₹[●] मिलियन तक के शेयर, और आरएचपी के अनुलग्नक के तहत निर्धारित अन्य विक्रय शेयरधारकों ("अन्य विक्रय शेयरधारक", और प्रमोटर विक्रय शेयरधारकों, प्रमोटर समूह विक्रय शेयरधारकों, व्यक्तिगत विक्रय शेयरधारक और निवेशक विक्रय शेयरधारक के साथ सामूहिक रूप से, "विक्रय शेयरधारक", और प्रत्येक व्यक्तिगत रूप से, एक "विक्रय शेयरधारक" के रूप में और इस तरह के प्रस्ताव द्वारा ₹10 प्रत्येक के अंकित मूल्य के 813,568 इक्विटी शेयर तक कुल ₹[●] मिलियन तक के शेयर और प्रत्येक को व्यक्तिगत रूप से, “विक्रेता शेयरधारक” के रूप में और विक्रय शेयरधारकों द्वारा ₹10 प्रत्येक के अंकित मूल्य के इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए इस तरह की पेशकश, “ऑफर फॉर सेल)।

इस प्रस्ताव में पात्र कर्मचारियों ("कर्मचारी आरक्षण हिस्सा") के लिए ₹10 प्रत्येक अंकित मूल्य के 108,900 इक्विटी शेयरों का आरक्षण शामिल है, जो कुल मिलाकर ₹[●] मिलियन तक है। कंपनी ने बुक रनिंग लीड मैनेजर्स के परामर्श से कर्मचारी आरक्षण हिस्से ("कर्मचारी छूट") के तहत बोली लगाने वाले पात्र कर्मचारियों को प्रति इक्विटी शेयर ₹90 तक की छूट की पेशकश की है। कर्मचारी आरक्षण हिस्से को घटाने वाले प्रस्ताव को इसके बाद "नेट ऑफर" कहा जाता है। ऑफर और नेट ऑफर कंपनी की पेशकश के बाद चुकता इक्विटी शेयर पूंजी का क्रमशः [●]% और [●]% होगा। 

कंपनी शुद्ध आय का उपयोग कंपनी द्वारा लिए गए कुछ बकाया उधारों के सभी या एक हिस्से के पुनर्भुगतान और/या पूर्व भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करने का प्रस्ताव करती है।

यह ऑफर सेबी आईसीडीआर विनियमनों के विनियमन 31 के साथ पठित एससीआरआर के नियम 19(2)(बी) के अनुसार और सेबी आईसीडीआर विनियमनों के विनियमन 6(1) के अनुपालन में बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के जरिए किया जा रहा है, जिसमें नेट ऑफर का 50% से अधिक हिस्सा आनुपातिक आधार पर योग्य संस्थागत खरीदारों ("क्यूआईबी", और ऐसा हिस्सा, "क्यूआईबी हिस्सा") को आवंटन के लिए उपलब्ध नहीं होगा, बशर्ते कि हमारी कंपनी, बीआरएलएम के परामर्श से, सेबी आईसीडीआर विनियमनों के अनुसार, विवेकाधीन आधार पर एंकर निवेशकों को क्यूआईबी हिस्से का 60% तक आवंटित कर सकती है ("एंकर निवेशक हिस्सा"), जिसमें से एक तिहाई घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए आरक्षित होगा। जिसमें से एक तिहाई हिस्सा घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए आरक्षित रहेगा, बशर्ते कि सेबी आईसीडीआर विनियमनों के अनुसार एंकर निवेशक आवंटन मूल्य पर या उससे ऊपर घरेलू म्यूचुअल फंड से वैध बोलियाँ प्राप्त हों। एंकर निवेशक हिस्से में कम अभिदान या गैर-आवंटन की स्थिति में, ₹10 अंकित मूल्य के शेष इक्विटी शेयरों को शेष क्यूआईबी हिस्से ("नेट क्यूआईबी हिस्सा") में जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, नेट क्यूआईबी हिस्से का 5% आनुपातिक आधार पर केवल म्यूचुअल फंड को आवंटित करने के लिए उपलब्ध होगा, और नेट क्यूआईबी हिस्से का शेष हिस्सा म्यूचुअल फंड सहित सभी क्यूआईबी (एंकर निवेशकों के अलावा) को आनुपातिक आधार पर आवंटित करने के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि ऑफर मूल्य पर या इससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों। हालांकि, यदि म्यूचुअल फंड्स की कुल मांग नेट क्यूआईबी हिस्से के 5% से कम है, तो आवंटन के लिए उपलब्ध ₹10 प्रत्येक अंकित मूल्य के शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी को आनुपातिक आवंटन के लिए शेष क्यूआईबी हिस्से में जोड़ा जाएगा। इसके अलावा, सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार नेट ऑफर का कम से कम 15% गैर-संस्थागत बोलीदाताओं ("गैर-संस्थागत हिस्सा") को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें से (ए) ऐसे हिस्से का एक तिहाई ₹0.20 मिलियन से अधिक और ₹1.00 मिलियन तक के आवेदन आकार वाले बोलीदाताओं के लिए आरक्षित होगा; और (बी) ऐसे हिस्से का दो तिहाई हिस्सा ₹1.00 मिलियन से अधिक के आवेदन आकार वाले बोलीदाताओं के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते कि ऐसी किसी भी उप-श्रेणी में सदस्यता समाप्त हिस्सा गैर-संस्थागत बोलीदाताओं की अन्य उप-श्रेणी के बोलीदाताओं को आवंटित किया जा सकता है।

Post a Comment

0 Comments