https://www.purvanchalrajya.com/

दो इंस्पेक्टर और 17 दरोगा नपे, 122 पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई, CP बोले- लापरवाही बर्दाश्त नहीं

ब्रेकिंग न्यूज़...

मामला: पिंटू सेंगर हत्याकांड के आरोपियों का दे दी थी क्लीनचिट..


पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, कानपुर (संपादक कृष्णा पंडित)

कानपुर में हत्या, लूट, धोखाधड़ी, चोरी, किशोरी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने जैसे मामलों में लापरवाही बरतने वाले दो इंस्पेक्टरों, 17 दरोगाओं समेत 141 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है। जांच अधिकारियों की रिपोर्ट के बाद उच्चाधिकारियों ने बैड एंट्री और अर्थदंड से दंडित किया है। अब इन्हें तीन से पांच साल तक न तो प्रमोशन मिलेगा और न ही इंक्रीमेंट।

दोनों इंस्पेक्टरों और 17 दरोगाओं ने विवेचना में लापरवाही बरती है तो अन्य पुलिसकर्मी काम के प्रति लापरवाह पाए गए हैं। पुलिस रिकार्ड के अनुसार पिछले चार साल में दो इंस्पेक्टर, 17 दरोगा, 37 हेड कांस्टेबल, 58 कांस्टेबल व 12 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के खिलाफ लापरवाही के आरोप लगे थे।

पुलिस अधिकारियों ने सभी के खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी थी। जांच की जिम्मेदारी एडिशनल डीसीपी से लेकर एसीपी को सौंपी गई थी। जांच अधिकारियों ने अपनी-अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपी। जांच अधिकारियों के रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कमिश्नर ने लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की।

पिंटू सेंगर हत्याकांड के आरोपियों का दे दी थी क्लीनचिट..

चर्चित बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड में विवेचना के दौरान सुभानअल्ला, महफूज अख्तर समेत अन्य आरोपियों को क्लीनचिट देकर फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी। मामला संज्ञान में आने के बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट चिंताराम की अदालत ने पूर्व के साक्ष्यों को देखते हुए 169 की रिपोर्ट खारिज कर पुलिस को फटकार लगाई थी। इसके बाद पुलिस कमिश्नर ने दोनों इंस्पेक्टरों रामकुमार गुप्ता व रवि श्रीवास्तव के खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी थी। जांच में दोषी पाए जाने पर अब इन पर भी कार्रवाई की गई है।


Post a Comment

0 Comments