https://www.purvanchalrajya.com/

बहन का दुपट्टा खींचे जाने से सिर पर सवार हुआ खून, भाई ने की नृशंस हत्या




बहन का हत्यारा भाई बोला- बर्दाश्त के बाहर हो रहा था सब कुछ इसलिए कर दी हत्या


पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, उत्तर प्रदेश (उप संपादक अरुण वर्मा)

हरदोई/उत्तर प्रदेश ।

हरदोई जिले में कछौना कोतवाली क्षेत्र के रैंसों में स्थित ईंट भट्ठे पर बहन की हत्या करने वाले मजदूर पर मंगलवार रात खून सवार हो गया था। दरअसल बहन का प्रेम-प्रसंग जमील से होने की जानकारी भाई को कई मजदूर दे चुके थे, लेकिन वह इससे सहमत नहीं था। मंगलवार रात मजदूर की मौजूदगी में प्रेमी ने बहन का दुपट्टा खींच दिया, तो भाई ने बहन की हत्या करने का मन बना लिया।

मूल रूप से पिहानी कोतवाली क्षेत्र के सिमौर निवासी साजिद अली के माता-पिता का निधन हो चुका है। वह पहले दिल्ली में अपनी पत्नी बच्चों और बहन के साथ रहता था। दिल्ली में कुछ ऐसी बातें बहन को लेकर सामने आई थीं कि पूरे परिवार ने ही दिल्ली छोड़ दी और भट्ठे पर ईंटा पथाई का काम करने लगे। इसी बीच यहां भी जमील नाम के मजदूर से बहन की नजदीकियां हो गईं।

साजिद की पत्नी के मुताबिक मंगलवार रात साजिद और जमील ने साथ बैठकर शराब पी थी। इसी दौरान उधर से साहिबा निकली तो जमील ने उसका दुपट्टा खींच दिया। इसके बाद जमील को गाली-गलौज कर घर से भगा दिया और बाद में साहिबा की पिटाई कर दी। इतने पर भी उसे सुकून नहीं मिला तो उसने चाकू से गला रेतकर साहिबा की हत्या कर दी । 

हरदोई जिले के कछौना में बहन की हत्या करने के आरोपी भाई को गुरुवार को पुलिस ने न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। बुधवार को हुई घटना में आरोपी की पत्नी ने ही हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पूरी घटना पर आरोपी भाई ने कहा कि बहुत ज्यादा परेशान हो गया था। अब बर्दाश्त के बाहर हो रहा था, इसलिए हत्या कर दी।

पिहानी कोतवाली क्षेत्र के सिमौर निवासी साजिद अली पत्नी तरन्नुम, बच्चों व बहन साहिबा के साथ कछौना कोतवाली क्षेत्र के रैंसो गांव में एक ईंट भट्ठे पर काम करता था। ईंट भट्ठा परिसर में ही बने झोपड़ीनुमा मकान में रहता था। मंगलवार रात बहन के प्रेम प्रसंग से नाराज होकर साजिद ने साहिबा की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी। इसके बाद शव भट्ठे से पांच सौ मीटर दूर एक खेत के गड्ढे में डाल दिया था।

शव को जलाने की भी कोशिश की थी। शव मिलने के बाद उसने बहन के प्रेमी जमील पर हत्या करने का आरोप लगाया था, लेकिन पुलिस ने जांच की तो साजिद की पत्नी तरन्नुम ने हकीकत बता दी। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया था। अपर पुलिस अधीक्षक नृपेंद्र कुमार ने बताया कि साजिद का कहना है कि बहन की हरकतों से बहुत ज्यादा परेशान हो गया था। दिल्ली में रहने के दौरान भी कुछ ऐसी ही बात हुई थीं। अब बर्दाश्त के बाहर हो रहा था, इसलिए हत्या कर दी। पूरे मामले की रिपोर्ट उसकी पत्नी तरन्नुम ने दर्ज कराई है।

Post a Comment

0 Comments