https://www.purvanchalrajya.com/

क्या आपको भी आवास को लेकर कोई काल कर रहा है तो हो जाए सावधान ,जालसाजों के झांसे में ना आए अन्यथा हो सकता है भारी नुकसान

 जालसाजों के झांसे में ना आए अन्यथा हो सकता है भारी नुकसान


पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, महराजगंज (ब्यूरो प्रभारी योगेश्वर राय)

महराजगंज। सभी का सपना होता है कि अपना घर हो पर इस सपने को दागदार करने के लिए महराजगंज जनपद में एक सक्रिय गिरोह काम कर रहा है जो आवास दिलाने के नाम पर कई तरह के सब्जबाग दिखाकर ठगी को अंजाम देने में लगा हुआ है। आपके पास भी अगर इस प्रकार के काल आए तो आप हो जाए सावधान अन्यथा हो सकता है नुकसान। अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि मामले में आरोपियों पर केस दर्जकर लिया गया है। मामले की जांच संबंधित थाने की ओर से की जा रही है। अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करेंके नाम पर ठगी की जा रही है, तो कहीं विदेश भेजने के नाम पर चूना लगा दिया गया। मामले में पुलिस ने आरोपियों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सिसवा नगर पालिका में आवास दिलाने के नाम पर वसूली करने के मामले में सभासद प्रतिनिधि तथा एक अन्य सहयोगी के खिलाफ कोठीभार पुलिस ने केस दर्ज किया है। सिसवा नगर पालिका के देवी नगर मोहल्ले की गीता देवी, संजू, संजय कुमार मौर्या ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि सिसवा नगर पालिका के वार्ड नंबर 13 देवी नगर के सभासद प्रतिनिधि शिवशंकर चौहान तथा उनका एक अन्य सहयोगी आवास दिलाने के नाम पर रकम की वसूली किए, लेकिन महीनों बीतने के बाद भी आवास का पैसा नहीं आया।

शिकायत करने पर वह मारपीट करने की धमकी देते हैं। उन्होंने आगे लिखा था कि इन लोगों से उनके परिवारजनों के जान माल का क्षति होने का खतरा है लिहाजा इन पर कार्रवाई की जाए। पुलिस के अनुसार, आरोपी शिवशंकर व उसके सहयोगी पर केस दर्ज किया गया है।

दूसरा मामला विदेश में वाहन चालक का काम देने का भरोसा देकर बकरी चराने के काम में लगा दिया था। शिकायत करने पर मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने लगा। मामले में न्यायालय के आदेश पर निचलौल पुलिस ने केस दर्ज किया है।

निचलौल थाना क्षेत्र के बढ़या मुस्तकीम टोला गठियहवा निवासी आबिद अली (50) ने जिला न्यायालय में वाद दाखिल कर कहा था कि हर्रेडीह निवासी अब्दुल्ला एक व्यक्ति के साथ घर आकर मेरे दोनों बेटों को विदेश में चालक की नौकरी दिलाने की बात कहकर चार लाख रुपये ले लिए। मेरे दोनों बेटों मैनुद्दीन व खुर्शीद को विदेश भेज दिया, लेकिन वहां जाने के बाद यह पता चला कि बेटों को चालक की नहीं बकरी चराने के काम में भेजा है। जब मैं 25 अक्टूबर को अब्दुल्ला के घर शिकायत लेकर गया तो अब्दुल्ला ने अपशब्द बोलते हुए घर से भगा दिया तथा बेटों को जान से मारने की धमकी देने लगा। घटना से आहत होकर जब मैं निचलौल थाना पहुंचा तो वहां पुलिस ने मेरा कोई सहयोग नहीं किया। आबिद अली ने न्यायालय की शरण ली तो आदेश पर अब्दुल्ला तथा एक अन्य के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है तथा आगे की कार्रवाई कर रही है। पुलिस के अनुसार आरोपी पर केस दर्ज कर लिया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि मामले में आरोपियों पर केस दर्जकर लिया गया है। मामले की जांच संबंधित थाने की ओर से की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments