https://www.purvanchalrajya.com/

शिक्षा व खेल जीवन का अंग, मिलती है शोहरत: वीरेन्द्र चौधरी



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, महराजगंज (योगेश्वर राय)

फरेन्दा/महराजगंज।

कांग्रेस विधायक विरेंद्र चौधरी ने कहा कि यह कहावत बीते दिनों की बात हो गई जब कहा जाता था कि"खेलोगे कूदोगे तो होगे खराब..."! आज दुनिया बहुत तेजी से बदल रही है। खेल का उतना ही महत्व है जितना उच्च शिक्षा का। अच्छी और ऊंची शिक्षा ग्रहण करने के बाद जैसे आप ऊंचे दर्जे का अफसर बनकर लाखों कमाते हैं उसी तरह  आप अच्छा खिलाड़ी बन कर भी लाखों कमा सकते हैं। खेल में क्रिकेट हो या कुश्ती सभी में अच्छा भविष्य है। बस आपको अपने कैरियर पर भरोसा करना है। 

विधायक वीरेंद्र चौधरी ने बुधवार को कस्बे में स्थित चंद्रा चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल में आयोजित वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में सफल हुए छात्रों को पुरस्कार वितरण के दौरान उक्त बातें कही। स्कूल द्वारा आयोजित उक्त कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कांग्रेस विधायक श्री चौधरी ने कहा कि बड़े बड़े शहरों की चमक दमक और विज्ञापन वाले स्कूलों की अपेक्षा अपने शहर का यह स्कूल शिक्षा के मामले में बहुत बड़ा है। भवन और ग्लैमर से लैश जितने भी स्कूल हैं,सबके सब स्कूल के नाम पर चिल्ड्रेन इंडस्ट्री है जहां अधिक से अधिक पैसा कमाना लक्ष्य होता है। उसके इतर चंद्रा स्कूल ज्ञान का मंदिर है। उन्होंने कहा कि इस शहर में भी चमक दमक वाले स्कूल हैं लेकिन चाहे जज हों या पुलिस अफसर इसी स्कूल से पढ़े बच्चे ही बने हैं। उन्होंने कहा यहीं की पढ़ी हुई छात्रा आकांक्षा मिश्रा जज बनीं तो इसी नाम की दूसरी बच्ची आकांक्षा गौतम डिप्टी एसपी बनीं। विशालकाय भवन वाले स्कूलों को यह श्रेय नहीं हासिल है। उन्होंने इसके लिए स्कूल के प्रिंसिपल सहित शिक्षक, शिक्षिकाओं और डायरेक्टर की प्रशंसा की और शुभकामनाएं दी कि आगे भी इस स्कूल से प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ने का सिलसिला जारी रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत विधायक श्री चौधरी द्वारा विद्या की देवी मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन से हुई। तत्पश्चात विधायक वीरेन्द्र चौधरी ने खेल में सफल 400 छात्र-छात्राओं को मेडल व प्रमाणपत्र वितरित कर प्रतिभागियों की हौसला अफजाई की। प्रधानाचार्य जगमोहन मिश्र, प्रशासनिक अधिकारी राजेश सहानी, उप प्रधानाचार्य हरिबहादुर, पुरुषोत्तम पाण्डेय व धीरेंद्र मिश्र सहित सभी स्टॉफ ने मुख्य अतिथि सहित सभी आमंत्रितों का स्वागत किया।

कार्यक्रम को स्कूल प्रबंधक सुधेश मोहन श्रीवास्तव ने सम्बोधित करते  खेल के प्रति बच्चों के लगन की सराहना की। कार्यक्रम में इसके आलावा डॉ अजय सिंह, मनीष मोहन श्रीवास्तव, विनय श्रीवास्तव, राकेश साहनी, रवि श्रीवास्तव, राहुल सिंह, सुनील पाण्डेय, देवानंद यादव व हनुमान प्रसाद मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments