https://www.purvanchalrajya.com/

सिर पर लटकते बिजली के तारो से बङी दुर्घटना की आशंका

 पंतनगर मुहल्ले की सबसे बड़ी समस्या बिजली के खंभों की कमी की है




पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, महराजगंज। 

जनपद महराजगंज  के पंतनगर मोहल्ले में बुनियादी सुविधाओं की कमी है। घरों तक पहुंचे बिजली के तार लटकते हुए सड़क के ऊपर से गुजरे हुए हैं, इससे दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है। पर्याप्त पोल नहीं रहने से किसी तरह से व्यवस्था बनाकर लोग घरों तक तार को ले गए हैं। मुहल्ले में सफाई व्यवस्था नहीं रहने से भी लोगों को परेशानी होती है।

नगर में लोगों को बेहतर सुविधा देने के दावे कोरे साबित हो रहे हैं। पंतनगर मुहल्ले की सबसे बड़ी समस्या बिजली के खंभों की कमी की है। पूरे मोहल्ले में लोगों को घरों तक तार ले जाने में परेशानी होती है। बांस बल्ली का इंतजाम कर किसी तरह से घरों तक बिजली का तार पहुंचा है। तार कभी-कभी टूट जाता है तो जुड़वाने में लोगों को समस्या होती है। वहीं नीचे लटके होने के कारण मोहल्ले में अंदर की सड़क से होकर जाने पर वाहन चालकों को विशेष सावधानी बरतनी पड़ती है।

कभी कभी तार टूटने पर मारपीट होने की नौबत आ जाती है। नाली के साथ ही सड़क की दशा भी कुछ स्थानों पर ठीक नहीं है। सफाई व्यवस्था मोहल्ले में बदहाल है। लोगों के मुताबिक सफाईकर्मी समय से सफाई नहीं करते हैं। कूड़ा-कचरा जगह-जगह फैला रहता है।

वार्ड में तारों का मकड़जाल हैं। घर के सामने तार लटके रहते हैं। डर लगता है कि कहीं कोई बड़ी घटना न हो जाय। तार टूटने के बाद जुड़वाने में मशक्कत करनी पड़ती है।इस बाबत डॉ. पुष्पलता मंगल, अध्यक्ष, नगर पालिका परिषद ने बताया कि 

नगर की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर कराया जा रहा है। सभी सफाईकर्मी मोहल्ले में नियमित सफाई करते हैं। अगर कहीं लापरवाही हो रही है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 25 सफाई कर्मियों की एक टीम बनी है।

Post a Comment

0 Comments