https://www.purvanchalrajya.com/

मुगलसराय: राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह की विशेष अपील ' एक पेड़ मां के नाम '...



पूर्वांचल राज्य 

चंदौली ब्यूरो 

अशोक कुमार जायसवाल 

पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर मुगलसराय नियमताबाद ब्लॉक पर देशवासियों से ’एक पेड़ मां के नाम’ लगाने के आह्वान पर आज राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने ब्लॉक परिसर नियमताबाद जनपद चंदौली में पेड़ लगाकर जिले में अभियान का शुरुआत किया. इस कार्यक्रम का आयोजन ब्लॉक अधिकारियो ने किया था. जिसमें एक पेड़ अपनी मां के नाम पर रोपा गया. इस दौरान दर्शना सिंह ने सभी कर्मचारियो, आमजन और बच्चों को पर्यावरण संरक्षण से जोड़ने के लिए एक पेड़ अपनी मां के नाम लगाने की अपील भी की है.

 इसके साथ ही जिले सभी स्कूलों,हॉस्पिटल और आंगनबाड़ियों में अभियान चलाकर वृहद वृक्षारोपण करने के निर्देश अफसरों को सांसद दर्शना ने दिए हैं. वहीं कलेक्ट्रेट सभागार में भी डीएम निखिल टीकाराम फुंडे ने वृक्षारोपण कर शासन स्तर से प्राप्त इस निर्देश के प्रति लोगों को जागरूक किया।


कार्यक्रम के दौरान दर्शना सिंह ने कहा कि एक पेड़ मां के नाम के आह्वान से सभी आमजनों बच्चों का पर्यावरण से जुड़ाव बढ़ेगा. इसमें पालकों और शिक्षकों को शामिल करने से निश्चित ही बड़े पैमाने पर पौधारोपण हो सकेगा. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मां की छांव में बचपन गुजरता है ठीक उसी प्रकार पेड़ भी लोगों को छांव प्रदान करता है।


इस अवसर पर विकास खंड अधिकारी शरदचंद्र शुक्ला , धर्मेंद्र कुमार सिंह , अभिमन्यु कुमार और संजीव कुमार का सराहनीय सहयोग रहा।

Post a Comment

0 Comments