https://www.purvanchalrajya.com/

अवैध संबंध के शक में पति को सिलबट्टे से प्रहार कर उतारा मौत के घाट

मकान मालिक को फंसाने के लिए शव घसीट कर दरवाजे पर रखा



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, उत्तर प्रदेश (उप संपादक अरुण वर्मा)

लखनऊ/उत्तर प्रदेश। लखनऊ पुलिस का दावा है कि  मंगलवार देर रात अवैध संबंध के शक में एक महिला ने अपने पति को मार डाला। उसने सोते समय सिलबट्टे से सिर पर ताबड़तोड़ वार किए थे। शक की सुई मकान मालिक की ओर घुमाने के लिए उसने खून साफ कर बॉडी को घसीट कर मकान मालिक के दरवाजे पर रख दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर जांच की। जीने और कमरे में मिले खून से पुलिस को पत्नी पर शक हुआ। पूछताछ में उसने हत्या की बात कबूल कर ली। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद पुलिस ने पत्नी को गिरफ्तार कर लिया।

बिहार के मधुबनी निवासी सुरेंद्र (50) सुषमा हॉस्पिटल के पास चाय की दुकान लगाते थे। वह तीन माह से पत्नी रेखा शाह, बेटे रॉकी, इंद्रजीत, राज शाह और बेटी पूजा शाह के साथ इंदिरा नगर के वैशाली ऐन्क्लेव विस्तार निवासी विवेक सिंह के मकान में किराए पर रहते थे। विवेक का परिवार भूतल और पहली मंजिल पर, जबकि तीसरी मंजिल पर पीछे साइड में बने दो कमरों में सुरेंद्र का परिवार रहता था। विवेक ने बताया कि बुधवार सुबह करीब सात बजे उनकी पत्नी पूजा करने के लिए उठी थी। दरवाजा खोला तो बाहर सुरेंद्र पड़ा था, उसके सिर से खून निकलता देख वह चीखने लगी। शोर शराबा सुनकर पूरा परिवार इकट्ठा हो गया। सूचना मिलते ही डीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर, एसीपी गाजीपुर विकास जायसवाल और इंस्पेक्टर इंदिरा नगर सुनील तिवारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस सीढ़ी पर पड़ी खून की छींटों का पीछे करते हुए दूसरी मंजिल पर पहुंची। फर्श देखकर ऐसा लग रहा था जैसे खून साफ किया गया हो। वहां किनारे बनी एक छोटी सी हौदिया की दीवार पर भी खून लगा था। पुलिस ने रेखा से कमरा खुलवाया। भीतर का नजारा देख पुलिस अधिकारी दंग रह गए। कमरे में तख्त पर पड़ा गद्दा खून से लथपथ था। कड़ाई से पूछताछ में रेखा ने हत्या की बात कबूल कर ली। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने कमरे से ही खून से सना सिलबट्टा बरामद कर लिया। हालांकि, पुलिस का ये भी मानना है कि शव को मालिक के दरवाजे पर रखने के पीछे रेखा का मकसद हत्या को हादसा बताना हो सकता है। 

अवैध संबंध का शक था इसलिए मार दिया....

पूछताछ में रेखा ने पुलिस को बताया कि उसे शक था कि सुरेंद्र किसी महिला से बात करते हैं। इसको लेकर पति-पत्नी में कई बार बहस भी हुई थी। मंगलवार रात भी झगड़ा हुआ, लेकिन बिना कुछ बोले सुरेंद्र सो गए। पति के अवैध संबंध के शक में नाराज रेखा ने देर रात सोते समय उसे मौत के घाट उतार दिया।

डीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर का कहना है कि घटनास्थल से खून से सना सिलबट्टा बरामद कर लिया गया है। बेटी पूजा की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर रेखा को गिरफ्तार कर लिया गया है। देर शाम न्यायिक हिरासत में उसे जेल भेज दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments