https://www.purvanchalrajya.com/

यूपी पुलिस की फिर दागदार हुई वर्दी..! पुलिस ने महिला को सड़क से घसीटा

गोद में था मासूम.... फिर भी नहीं आया तरस, बिलखने लगे बच्चे

वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस 

पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, उत्तर प्रदेश (अरुण वर्मा)

लखीमपुर खीरी/उत्तर प्रदेश। लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी कस्बे में यूपी पुलिस का बेरहम चेहरा सामने आया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें पुलिसकर्मी एक महिला को खींचते दिख रहे हैं। महिला की गोद में बच्चा है। बच्चे बिलख रहे है। वीडियो मोहम्मदी कस्बे के हनुमान द्वार चौराहे के पास का बताया जा रहा है।

लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी में सड़क पर बैठकर विरोध-प्रदर्शन कर रही महिला को पुलिसकर्मियों ने घसीटा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। महिला को खींचने पर उसके बच्चे बिलख उठे। महिला, दो दिन पहले गांव में हुए विवाद की शिकायत लेकर कोतवाली आई थी। गांव हरिहरपुर निवासी सन्नो ने बताया कि तीन दिन पहले गांव धमौला निवासी देवर तौहीद, मुहीद ने घर में घुस कर मारपीट की थी। पड़ोस में रहने वाले चचेरे देवर ने भी विवाद किया था। उसे घर से निकलने नहीं दिया। मामले में उसकी मां सलमा ने पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया था।

पुलिस ने नहीं की थी सुनवाई.....

शिकायत पर सुनवाई नहीं हुई तो सन्नो बुधवार की सुबह कोतवाली पहुंची। कार्रवाई न होने पर वह बच्चों समेत हनुमान द्वार चौराहे पर बैठ गई। उसकी गोद में एक और दो बच्चे पास में खड़े थे। महिला के सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करने का पता चला तो कोतवाली पुलिस पहुंची। महिला को घसीटकर सड़क से हटाने का प्रयास किया गया। किसी ने महिला को घसीटने का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। 

बताते हैं कि वीडियो में एसआई देशराज सिंह महिला का हाथ पकड़कर खींचते दिख रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने सन्नो की मां सलमा की तहरीर पर शादाब, शोराब आदि पर केस दर्ज किया है। दूसरे पक्ष की हुमा की तहरीर पर तौफीक आदि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

तीन दिन पहले हुआ था विवाद....

हल्का दरोगा रामवीर सिंह ने बताया कि महिला का दूसरे पक्ष से तीन दिन पहले गाली गलौज व मारपीट हुई थी। जिसमें दोनों पक्षों को कोतवाली बुलाया गया था। दरोगा देशराज सिंह ने बताया कि उन्होंने सड़क पर जाम न लगे। इसको लेकर महिला को हटाया। महिला किसी के बहकावे में आकर सड़क पर बैठ गई थी। वही कोतवाल चंद्रशेखर ने बताया कि महिला का देवरानी-जेठानी का विवाद था। बहकावे में आकर सड़क पर बैठ गई। भीड़भाड़ वाला इलाका है, इसीलिए उसे सड़क से उठाया जा रहा था। महिला के देवर का चालान किया गया है।

Post a Comment

0 Comments