https://www.purvanchalrajya.com/

हल्की नोक झोक के बाद सड़क चौड़ीकरण मामले में प्रशासन ने अतिक्रमण तोड़ी



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, वाराणसी  (अजय कुमार चौबे की रिपोर्ट)

रामनगर/वाराणसी। वाराणसी प्रशासन ने पड़ाव से रामनगर टेंगरा मोड़ तक सड़क चौड़ीकरण मामले में अतिक्रमणकारी एवं पी डब्लु डी के अतिक्रमणकारियों के साथ हल्की नोक झोक के बाद कई बिल्डिंग को गुरुवार को धराशाई कर दिया।जबकी पूर्व में पडाव रामनगर सड़क निर्माण मामले मे कई चक्र अतिक्रमण तोड़ी गई थी।वहीं प्रशासन के अतिक्रमण तोड़ने के बाद टूटे हुए मकान से    अवशेष सामान को चुनते हुए नजर आए। तो कुछ मकानों से अतिक्रमण तोड़ने के पूर्व जल्दी-जल्दी प्रमुख दैनिक प्रयोग का सामान निकाल कर ट्रैक्टर पर लोड करते हुए देखा गया। वहीं अतिक्रमणकारियों ने जब न्याय की उम्मीद को छोड़ दिया, तब प्रशासन से प्रार्थना किया की घंटा दो घंटा का मोहल्लत  दिया जाए। ताकि हम लोग सामान घर से निकाल सकें। प्रशासन ने  भी मोहल्लत दिया। तथा लोगों ने सामान निकाला। और बाद में सड़क पर अतिक्रमित मकान को दो-दो जेसीबी मशीन के द्वारा तोड़कर धराशाई कर दी गई। इस संबंध में पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता बी के सिंह ने बताया कि यह अतिक्रमण तोड़ने का करवाई शनिवार तक चलेगी, आवश्यकता पड़ेगी तो रविवार या सोमवार को भी अतिक्रमण तोड़ी जाएगी।



वाराणसी लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने आमजन के सवालों का जवाब संतोष जनक नही देने से लोगो में आक्रोश और असमंजस बना रहा।

बिना किसी नोटिस के भी लोगो की जमीन अधिग्रहित करने, मुआवजा की बात नही करने का आरोप प्रत्यारोप लगाया। आमजन ने बताया की  डीएम वाराणसी द्वारा आश्वासन दिया गया था  की कोई भी प्रॉपर्टी चाहे वो वैध हो या अवैध, बिना किसी कानूनी नोटिस के न तो तोड़ी जायेगी और न ही किसी भूमि की जमीन पर कब्जा किया जाएगा। 



अतिक्रमण तोड़ने के समय बड़ी पैमाने पर पुलिस बल की उपस्थिति की गई थी। इस अवसर पर रामनगर, लंका, लक्सा थाना के थाना प्रभारी एवं पुलिस तथा पीएससी के अधिकारी एवं जवान उपस्थित रहे। ताकि किसी भी तरह के अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस तैयार रही।

Post a Comment

0 Comments