https://www.purvanchalrajya.com/

विकसित भारत संकल्प यात्रा मे हर व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पंहुचाने का लक्ष्य: विधायक श्याम धनी राही


पूर्वांचल राज्यब्यूरो, सिद्धार्थनगर (नूरुल खाँ की रिपोर्ट)

सिद्धार्थनगर। सरकार की हर योजना का लाभ गरीबों तक पहूचे कोई पात्र व्यक्ति छूट न पाये आज जन प्रतिनिधि अधिकारी जन जन तक पहूच रहे है यही  मोदी योगी जी का सपना है उक्त बातें  सदर विधायक श्याम धनी राही  ने कहा वह विकास खण्ड उसका के ग्राम पंचायत परसा शुकूरुल्लाह में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत  कार्यक्रम मे कहा । कार्यक्रम का संचालन जगदीश जायसवाल ने  किया  कार्यक्रम मे  महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष अरुणा मिश्रा ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि रामभरोस चौहान दिलीप सिंह मूरारी सिंह  ने भी सम्बोधित किया कार्यक्रम के नोडल खन्ड विकास अधिकारी श्याम मुरली मनोहर मिश्र रहे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे सदर विधायक श्याम धनी राही ने भी केन्द्र और प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण एवं लाभकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा की केन्द्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को मिल रहा हैं। उन्ही योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए केन्द्र और प्रदेश सरकार संकल्पित हैं। दिलीपसिंह ने कहा पूर्व में जो सुविधायें अमीरों के घरों में रहती थी आज वहीं सुविधायें गरीबों को भी मिल रही हैं। बिजली, पानी व सड़क के साथ उन्होंने शिक्षा एवं स्वच्छता पर विशेष बल दिया। कार्यक्रम को लेकर अरुणा मिश्रा कहा कि एक समय ऐसा था, ज़ब कुछ ही लोगों के पास गैस कनेक्शन होता था। सामान्य लोगों को रसोई गैस के लिए लम्बी-लम्बी लाइन लगानी पड़ती थी और रसोई गैस के लिए लोगो को लाठिया खानी पड़ती थी। आज बहुत ही आसान तरीके से गैस मिल जा रही हैं। साथ ही उन्होंने विद्युत आपूर्ति व्यवस्था सहित सड़क व केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा चलायीं जाने वाली अनेक योजनाओं पर बिस्तार से अपनी बात कही और जमकर केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया। इस दौरान प्रचार वाहन के माध्यम से भी लोगों को डिजिटल रूप में चलचित्र के माध्यम से जानकारी दी गयी। कार्यक्रम में स्वास्थ्य शिविर, आयुष्मान कार्ड, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पीएम किसान, समाज कल्याण विभाग से सम्बन्धित पेंशन योजनायें, राशन कार्ड, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना स्टाल, समेत स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं का स्टाल भी लगाया गया था, इस दौरान स्वास्थ्य शिविर में ग्रामीणों ने अपना स्वास्थ्य परिक्षण कराया। अधिकारियों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में उपस्थित लोगों को विकसित राष्ट्र व पीएम के संकल्प को साकार करने को लेकर लोगों को शपथ भी दिलाई गयी। विधायक द्धारा गोद भराई एवं बच्चों को अन्नप्राशन कराया गया। 

इस मौके पर ग्राम पंचायत अधिकारी राहुल यादव, ग्राम प्रधान मधु, रोजगार सेवक नवल किशोर गुप्ता, आंगनबाड़ी बिन्दू देवी, लेखपाल सुधीर भारद्बाज, कृषि विभाग विनय कुमार वर्मा, रणविजय, द्धारिका प्रसाद, दूखीराम आदि मौजूद रहे ।

Post a Comment

0 Comments