https://www.purvanchalrajya.com/

हम सबकी पहली गुरु होती हैं मातृशक्तिः दयाशंकर

भक्त और भगवान के मिलन जैसी हो रही खुशीः केतकी



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, बलिया (ब्यूरो प्रभारी राजीव शंकर चतुर्वेदी की रिपोर्ट) 

बलिया। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि संसद में महिलाओं को भेज उन्हें सशक्त करने की दिशा में मोदी सरकार लगातार काम कर रही है। भारत में हमेशा नारी का सम्मान होता रहा है। मां के रूप के नारीशक्ति ही हम सबकी पहली गुरु होती है। इनका जितना सम्मान हो, कम ही होगा। राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि सरकार का मातृशक्ति को मजबूत बनाने पर विशेष जोर है, और यह उम्मीद भी है कि यह मातृशक्ति राष्ट्र निर्माण के लिए पूरी ईमानदारी से काम करेगी।

सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने कहा कि नई संसद भवन में पहला बिल महिला आरक्षण बिल ही पास हुआ। गावों में तो महिला आरक्षण था, पर लोकसभा में नहीं था। मोदी सरकार ने महिलाओं को लोकसभा में भी आरक्षण देकर महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में ऐतिहासिक काम किया। प्रदेश की योगी सरकार की सख्त कानून व्यवस्था अन्य प्रदेशों के लिए प्रेरणा का काम कर रही है। महासम्मेलन में राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी, सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, सांसद सलेमपुर रविन्दर कुशवाहा, राज्यसभा सांसद नीरज शेखर व सकलदीप राजभर, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय यादव सहित अन्य अतिथि मौजूद थे।

स्वागत भाषण में विधायक केतकी सिंह ने कहा कि आज ऐसा लगता है जैसे भक्त और भगवान का मिलन हो गया है। सबरी की कुटिया में जब भगवान श्रीराम पधारे थे और जो खुशी सबरी को हुई थी, उससे भी अधिक खुशी आज मुझे हो रही है। उन्होंने कहा कि आज योगी सरकार की देन है कि बेटी बहन सुरक्षित है। मनचलों की हिम्मत नहीं है कि किसी की ओर बुरी नजर से भी देख सकें। सरकार ने हर एक महिलाओं के घर शौचालय देने का काम किया। महिलाओं के लिए तमाम योजनाएं संचालित हैं, जिससे आज महिलाएं सशक्त हो रही हैं।

Post a Comment

0 Comments