https://www.purvanchalrajya.com/

शहर के राजघाट पर मां दुर्गा की मूर्तियों का विसर्जन



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, रायबरेली 

रायबरेली।  रायबरेली में दशमी यानी मंगलवार की सुबह से मां दुर्गा की मूर्तियों का विसर्जन शुरू हो जाएगा। शहर के राजघाट में अलावा डलमऊ, गेगासो और रालपुर घाटों पर भूमि-विसर्जन के लिए इंतजाम किए गए हैं।


व्यवस्था दुरुस्त रखना चुनौतीपूर्ण होगा। शहर में राजघाट पर मूर्तियों के भूमि-विसर्जन के लिए तीन गड्ढे खोदे गए हैं। इन गड्ढों के अलावा नदी में बैरीकेडिग की गई है। राजघाट पुल तक वाहन आएंगे। वहीं से मूर्तियां उठाकर विसर्जन के लिए घाट तक ले जाई जाएंगी। 


व्यवस्था दुरुस्त रखने को शहर कोतवाल संजय त्यागी समेत पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी दिनभर घाट पर डटे रहे। मातहतों को विशेष निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी श्रद्धालु के साथ अभद्रता न की जाए। उन्हें सलीके से घाट तक पहुंचाने और फिर वापस भेजने में कर्तव्यनिष्ठा का परिचय देने के लिए निर्देशित किया गया है।



विसर्जन के अलावा दूसरे वाहनों को सिविल लाइंस से शहर के अंदर इंट्री नहीं मिलेगी। उन्हें मामा चौराहा ओवरब्रिज से जेल रोड होते हुए निकाला जाएगा। डलमऊ में मुराई बाग चौराहा से फतेहपुर मार्ग पर बड़े मठ के सामने से मूर्ति वाहन छोटे मठ तक जाएंगे। वहीं पार्किंग बनाई गई है। 



छोटे मठ के पीछे ही गड्ढा खोदा गया है। नदी में जलस्तर ज्यादा होने के चलते बैरीकेडिग कराई गई है। मुराई बाग से तहसील रोड पर मूर्ति वाहन नहीं जाएंगे। श्रद्धालु या बाइक से इस रास्ते घाट तक पहुंच सकेंगे। गौड़ समेत कई नेता और अधिकारी घाट पर मौजूद रहे। सरेनी क्षेत्र में गेगासो और रालपुर घाटों पर तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया।

Post a Comment

0 Comments