https://www.purvanchalrajya.com/

शराबी पोते ने ही की थी 90 वर्षीय बुजुर्ग दादी की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

 


पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, उत्तर प्रदेश (उप संपादक अरुण वर्मा की रिपोर्ट) 

लखनऊ/उत्तर प्रदेश। लखनऊ में 90 साल की बुजुर्ग महिला की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। बुजुर्ग महिला शैल कुमारी की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उन्हीं के पोते मानस ने की थी, वो भी सिर्फ चंद रुपयों के लिए। पुलिस ने बताया कि 22 साल का मानस शराब पीने का आदी है। दादी के पास अक्सर वो पैसे मांगने जाता था। 

रविवार को भी वह दादी शैल कुमारी के पास पैसे मांगने गया था। दादी ने जब पैसे देने से इनकार किया तो मानस ने उन पर बांके से हमला कर दिया। उनका गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद उसने उनके हाथ से सोने के कंगन निकाल लिए। साथ ही घर में रखे 2500 रुपये भी ले लिए। फिर वहां से फरार हो गया। डीसीपी नॉर्थ कासिम आब्दी ने बताया कि, मानस ने पुलिस से बचने के लिए नया सिम कार्ड ले लिया थाडीसीपी नॉर्थ कासिम आब्दी पहले तो वह पुलिस को चकमा देता रहा। लेकिन पुलिस ने मोबाइल के ईएमईआई नंबर की मदद से उसे ढूंढ निकाला।  वह नवीन गल्ला मंडी बंधा रोड के पास था।  पुलिस ने जब उसे पकड़ा तब भी वह पुलिस को गुमराह करता रहा। बोलता रहा कि उसने दादी की हत्या नहीं की है।   लेकिन जब पुलिस ने उसकी टी-शर्ट पर खून के छींटे देखे और उससे सख्ती से पूछताछ की तो मानस ने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

उसने बताया कि दादी शराब के लिए पैसे नहीं दे रही थीं।  इसलिए उसने दादी को मार डाला। पुलिस ने आरोपी के पास से लूट के कंगन और 1850 रुपये बरामद कर लिए, साथ ही वो बांका भी पुलिस ने जब्त कर लिया जिससे मानस ने शैल कुमारी की हत्या की थी। हथियार को मानस ने पक्के पुल के नीचे बबूल के पेड़ की झाड़ में छुपा दिया था। इसी के साथ पुलिस ने मानस के पास से एक डायरी बरामद की जिसमें वह शायरी लिखता है।

बता दें, रविवार को अलीगंज थाना क्षेत्र के त्रिवेणी नगर में रहने वाली शैल कुमारी की हत्या कर दी गई थी. शैल कुमारी के चार बेटे हैं।  एक बेटा रमेश फैमिली के साथ लंदन में रहता है। दूसरा बेटा मुकेश चंद्र शर्मा जो फॉरेंसिक विभाग से रिटायर्ड है डिप्टी डायरेक्टर के पद पर रहा है, अपनी फैमिली के साथ लखनऊ के ही जानकीपुरम इलाके में रहता है।   जबकि, बाकी दोनों बेटे आलोक और महेश भी अपनी अपनी फैमिली के साथ अलग रहते हैं. शैल कुमारी अकेले त्रिवेणी नगर में रहती थीं. परिजनों ने बताया था कि रविवार की सुबह उनकी शैल कुमारी से फोन पर बात हुई। लेकिन शाम को उन्होंने मोबाइल नहीं उठाया।  कई बार काल की गई, जिसके बाद पड़ोसियों को फोन किया गया और जब पड़ोसी घर में गए तो देखा कि शैल कुमार जमीन पर खून से लथपथ हालत में पड़ी थीं।  उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।  अब पुलिस ने इस मामले में शैल कुमारी के पोते को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में आगामी कार्रवाई जारी है।

Post a Comment

0 Comments