https://www.purvanchalrajya.com/

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सिसवा कस्बे में अयोध्या धाम, अक्षरधाम व खेखडा घाट का किया निरीक्षण

 बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित ईओ सिसवा का वेतन बाधित करने का दिया निर्देश



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो

महराजगंज/ सिसवा बाजार

( उप सम्पादक ठाकुर सोनी,ब्यूरो चीफ फणीन्द्र कुमार मिश्र, जिला संवाददाता अनिल जायसवाल व कोठीभार संवाददाता संजय अग्रवाल की संयुक्त रिपोर्ट)



   जनपद महराजगंज के सिसवा नगर पालिका में बनाये गए भव्य पांडाल श्री अयोध्या धाम में स्थापित श्री राम लला, अक्षरधाम में माँ दुर्गा का दर्शन व पांडाल का सोमवार को जिलाधिकारी अनुनय झा और पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने निरीक्षण किया , ततपश्चात डीएम ने दुर्गा मूर्ति विसर्जन स्थल खेखडा घाट पहुँच वहाँ का अवलोकन कर सुरक्षा, साफ सफाई  तथा विसर्जन मार्ग को लेकर संबंधित को निर्देशित किया। 


जगत जननी माँ जगदम्बा का आशीर्वाद प्राप्त करते हुए जिलाधिकारी अनुनय झा एवं पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ

    पूर्वांचल में मशहूर सिसवा दुर्गा पूजा महोत्सव में पांडाल आयोजकों ने जिलाधिकारी अनुनय झा और पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ का बुके देकर स्वागत किया इसी क्रम में श्री राम जानकी मंदिर समिति आयोजक मनोज केसरी,जितेंद्र वर्मा व दूरभाष केन्द्र दुर्गा पूजा समिति के आयोजनकर्ता गंगा सागर जायसवाल, रोशन मद्देशिया ने पर्यावरण संरक्षण हेतू पौधा देकर समिति द्वारा चलाये जा रहे अभियान भ्रुण हत्या ,महिला सशक्तिकरण और पौधारोपण से अवगत कराया।



जिलाधिकारी ने सिसवा के खेखडा नाला पर विसर्जन मार्ग के जर्जर होने पर नाराजगी व्यक्त की और एक्सईएन पीडब्ल्यूडी को तत्काल मार्ग के मरम्मत का निर्देश दिया साथ ही मार्ग में लटकते हुए बिजली के तारों को भी तत्काल ठीक कराने हेतु विद्युत विभाग को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि सभी विसर्जन स्थलों के पास मोबाइल शौचालय और मेडिकल टीम व एम्बुलेंस को तैनात रखें। साथ ही सभी घाटों पर नाव व गोताखोरों को तैनात रखें और रात्रि में जेनरेटर सहित पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करें ताकि किसी अप्रिय स्थिति से बचा जा सके। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को मूर्ति विसर्जन तक सतर्क रहने और लगातार निगरानी का निर्देश दिया। साथ ही विसर्जन मार्गो व स्थलों पर पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात करने के लिए निर्देशित किया।



निरीक्षण के दौरान विसर्जन स्थलों व मार्गों पर पर्याप्त साफ-सफाई न होने, विसर्जन मार्ग के क्षतिग्रस्त होने व ईओ सिसवां शैलेन्द्र कुमार गुप्ता के बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी  ने वेतन बाधित करते हुए कार्यवाही हेतु उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने तहसीलदार निचलौल को कैम्प कर विसर्जन मार्गों व विसर्जन स्थलों पर पाई गई कमियों को दुरुस्त कराने हेतु निर्देशित किया।



निरीक्षण के दौरान डीएम व एसपी ने सिसवां बाजार स्थित अयोध्या धाम व सिसवा स्टेशन के पास बने अक्षरधाम सहित विभिन्न पूजा पंडालों को देखा और आवश्यक निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि विजयदशमी का दिन अतिसंवेदनशील है। अतः सभी संबंधित अधिकारी सतर्क रहें और निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करायें। उपद्रवी तत्वों से सख्ती से निपटें। निरीक्षण के दौरान एसडीएम निचलौल सत्यप्रकाश मिश्रा, क्षेत्राधिकारी निचलौल अनिरुद्ध कुमार,थानाध्यक्ष कोठीभार सुनील कुमार राय सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments