https://www.purvanchalrajya.com/

कूपर विजन ने सेमिनार का किया आयोजन लेंस के प्रति लोगों को किया जागरूक



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, वाराणसी (मुकेश पाण्डेय की रिपोर्ट)

वाराणसी। दिन शनिवार को वाराणसी के महमूरगंज स्थित एक होटल सभागार में कॉन्टेक्ट लेंस निर्माण करने वाली " कूपर विजन " की तरफ से एक शहर के प्रमुख नेत्र विशेषज्ञ, आंखों के चिकित्सकों एवं शहर के प्रमुख ऑप्टिकल सेंटर्स के लिए लेंस के  इस्तेमाल से सुविधा एवं लेंस के बारे प्रति फैली गलत मिथक के बारे में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से एक सेमिनार का आयोजन किया गया।

उक्त अवसर पर कूपर विजन की तरफ से रश्मि कनौजिया व उज्जवल सरिन ने संयुक्त रूप से लेंस के इस्तेमाल, रखरखाव एवं  लेंस के बारे में फैली नकारात्मकता के बारे में विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि" ये सही बात है कि पहले कांटेक्ट लेंस लगाना पहले कभी तकलीफदेह होता था। बड़ी मुश्किल से सेट हो पाते थे। आँख में इन्फेक्शन होने का भी डर होता था। लेकिन अब उच्च तकनीक वाले लेंस उपलब्ध हैं जो आसानी से एक दो दिन में ही सेट हो जाते हैं ।इन लेंसों में ऑक्सीजन प्रवाहित होती रहती है जिसके कारण आँख को नुकसान होने की संभावना भी कम हो जाती है। इनकी कीमत भी पहले से कम हो चुकी है। 

लेंस से आँखों में कोई लाली, जलन या सूखापन नहीं आता है। ये आपके लिए पूरी तरीके से भरोसेमंद हैं। इनसे आपकी आँखों में नमी बनी रहती है। Best Contact Lenses से स्पष्ट दृष्टि मिलती हैं और काफी बेहतरीन अनुभव मिलता है इन Lenses Eye को हाई क्वालिटी मटेरियल से बनाया गया जो आपकी आँखों को किसी भी तरीके का नुकसान पहुचाएं बिना सुरक्षित रखते हैं। आप अपनी आँखों के नंबर के मुताबिक लेना का चयन कर सकते हैं

Post a Comment

0 Comments