https://www.purvanchalrajya.com/

9वीं के छात्र ने की 7वीं के छात्र की हत्या की, क्षेत्र में मचा हड़कंप

एक ही स्कूल में पढ़ते थे दोनों, एक बड़े माफिया का फैन बताया जा रहा हत्यारोपी

पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, देवरिया (उप संपादक अरुण वर्मा की रिपोर्ट)

देवरिया/उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश का देवरिया जनपद इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है एक मामला निपटता नही कि दूसरा सामने आ जा रहा है। दिन शुक्रवार की शाम देवरिया से करीब 30 किमी. दूर बाबू पट्टी के तरकुलवा थाने में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुन सभी हैरत में पड़ जा रहे है।

वारदात शुक्रवार शाम 6 से 7 बजे के बीच की है। गांव में निजामुद्दीन का परिवार रहता है। निजामुद्दीन चेन्नई में काम करते हैं। उनका इकलौता बेटा सैफ अली (15) अपनी मां के साथ रहता था। वह 7वीं का छात्र था। सैफ के चाचा कयामुद्दीन की गांव के चौराहे पर सिलाई की दुकान है। सैफ शुक्रवार सुबह स्कूल गया था। इसके बाद दोपहर में वहां से लौटकर घर आया। शाम को चाचा की दुकान पर बैठा था।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दुकान पर गांव का ही 15 साल का लड़का पहुंचा। वह सैफ के ही स्कूल में पढ़ता था। उसने पहुंचते ही सैफ को दुकान से बाहर बुलाया। जैसे ही सैफ बाहर आया। 2-4 मिनट दोनों में बातचीत हुई। इसके बाद अचानक से जेब से चाकू निकाला और सैफ के सीने में घोप दिया। सैफ लहुलूहान को होकर जमीन पर गिर गया और तड़पने लगा। जिसके बाद उसकी मौत हो है। आरोपी हिंदू जबकि मृतक छात्र मुस्लिम है। दोनों नाबालिग हैं। गांव में सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए भारी संख्या में फोर्स लगा दी गई है। हत्या की वजह क्या थी? यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। पूरा मामला जिला मुख्यालय से 30 किमी. दूर बाबू पट्टी के तरकुलवा थाने का है।आसपास के लोगों ने आरोपी छात्र को पकड़ने की कोशिश की। लेकिन उसने उन्हें भी चाकू दिखाकर डरा दिया और वहां से फरार हो गया। वहीं, छात्र को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया। वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बाद में आरोपी छात्र और उसके परिजनों को हिरासत में ले लिया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।



दुर्लभ कश्यप की तरह रील बनाता था हत्यारोपी सैफ अली की हत्या करने वाला आरोपी मध्य प्रदेश के माफिया दुर्लभ कश्यप का फैन था। वह इंस्टाग्राम पर दुर्लभ कश्यप की नकल करता था। उसी की तरह काला गमछा, लाल टीका लगाकर रील बनाकर डालता था। वह गांव में अपनी दशहत फैलाना चाहता था ।

आरोपी ने 6 महीने पहले गांव के सरकारी स्कूल में हेड मास्टर से मारपीट की थी। बाद में ग्राम प्रधान ने समझौता करा दिया था। इसके बाद एक लड़की से भी छेड़खानी की थी, जिसमें गांव वालों ने समझा बुझाकर मामला रफा-दफा कर दिया था।



ग्रामीणों के मुताबिक, आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति का है। वह अपने पास हमेशा चाकू रखता था। अक्सर लोगों से मारपीट करता रहता है। उसकी इस हरकत को नजरअंदाज किया गया। हत्यारोपी के पिता की मौत हो चुकी है। बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। छोटा भाई 5 साल का है। मां गांव में ही काम करती है। थाना प्रभारी दिलीप सिंह ने बताया कि आरोपी नाबालिग है। उसे हिरासत में लिया गया है।

Post a Comment

0 Comments