https://www.purvanchalrajya.com/

बड़ी ख़बर: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा बेलवा में निर्माणाधीन इंटरलाकिंग

घटिया मटेरियल्स के इस्तेमाल से मानक की उड़ाई जा रही धज्जिया 


गिट्टी की जगह पुरानी इंट व बालू की जगह चंदन नदी के मिटटी से हो रहा निर्माण 

पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, महराजगंज (उप संपादक अरुण वर्मा) 

शासन प्रशासन लाख कोशिश कर ले पर भ्रष्टाचारी भ्रष्टाचार करने से बाज नहीं रहे है मामला है निचलौल ब्लाक के बेलवा ग्राम सभा के टोला पर निर्माणाधीन इंटरलाकिंग सड़क की लाखों की बजट से बनाए जा रहे इंटरलाकिंग सड़क के निर्माण में मानकों की अनदेखी कर पैसो का बंदरबाट किया जा रहा है। 


महराजगंज जनपद के निचलौल ब्लाक अंतर्गत ग्रामसभा बेलवा में प्रधानपति व शिक्षामित्र राजदेव के द्वारा ग्राम सभा में विगत कई माह से अपने घर से लेकर आसपास कि गलियों में इंटरलाकिंग का काम कराया जा रहा है। पर जिस प्रकार से  इंटरलॉकिंग निर्माण कार्य में मानकों की धज्जियां समबन्धित अधिकारियों को मिला किया जा रहा है कही ना कही सरकार की मंशा पर पानी फेरा जा रहा है। नाली निर्माण से लेकर इंटरलॉकिंग निर्माण में जमकर धांधली की जा रही है। गाँव के तमाम ग्रामीणों का आरोप है कि सम्बंधित ग्राम प्रधान द्वारा निर्माण काम में घटिया मटेरियल्स का इस्तेमाल किया जा रहा है 8/1 के अनुपात से नाली की जोड़ाई व जहा  इंटरलॉकिंग बालू लगाना जरुरी है वहा चंदन नदी का मिट्टी लगाया जा रहा है।


मौके पर जब आरोप की जांच की गई तो मामला सही पाया गया निर्माणाधीन इंटरलॉकिंग में घटिया मटेरियल्स का इस्तेमाल किया जा रहा है जिसके कारण निर्माण अवस्था में ही दर्जनों जगहों पर निर्माणाधीन नाली, सड़क अभी से ध्वस्त हो गया गया है। वही जब संबन्धित ग्राम सभा के पंचायत सचिव रामकिशोर वर्मा से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।  ग्रामीणों ने जिलाधिकारी महराजगंज से आग्रह किया है कि उक्त इंटरलॉकिंग निर्माण कार्य में की गई अनियमितता की जांच कर सम्बंधित पर कठोर कार्यवाही करे जिससे कि सरकार के मंशानुरूप कार्य कराया जा सके।

Post a Comment

0 Comments