https://www.purvanchalrajya.com/

नरेन्द्र मोदी की आवाज़ देश की आवाज़ होती है: पंकज चौधरी



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, महराजगंज (ब्यूरो प्रभारी फणींद्र कुमार मिश्र व शत्रुघ्न मिश्र की रिपोर्ट)

सिसवा बाजार/महराजगंज। महराजगंज के सिसवा विकास खंड के ग्राम सभा बढ़ैयपुरवा उर्फ गौरी मे विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि देश में पिछले साढ़े 9 साल में जो परिवर्तन देखने को मिला है, वो हमारी सरकार के  विश्वास का परिवर्तन है। ये नया भारत मोदी की गारंटी का भारत है। हम 2047 तक भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनाकर एक विकसित भारत बनाने के लिए संकल्पबद्ध हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज हम सब देशवासी एक नए भारत का दर्शन कर रहे।यह नया भारत केंद्र सरकार की हर योजना का लाभ बिना किसी भेदभाव के देने की गारंटी देता है। आज विकसित भारत संकल्प यात्रा का माध्यम गांव-गांव में मोदी की गारंटी का माध्यम  बनकर यह भारत अपनी विरासत पर गौरव की अनुभूति कर रहा है। पहली बार गरीब किसी सरकार के एजेंडे का हिस्सा बने हैं। आज चेहरा देख कर नहीं, बल्कि बिना भेदभाव के शासन की योजनाओं का लाभ सभी को मोदी  की गारण्टी के माध्यम से मिल रहा है । 

ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धीरू सिंह ने कहा कि आजादी के बाद यह पहली बार हो रहा है कि कोई प्रधानमंत्री अंतिम पायदान के व्यक्ति के साथ बैठकर योजनाओं और उनके क्रियान्वयन की प्रगति की जानकारी प्राप्त कर रहा है। केंद्र और प्रदेश की डबल इंजन की सरकार सबका साथ सबका विकास सबका प्रयास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ राम राज्य की परिकल्पना को साकार करने का कार्य कर रही है। आज 500 वर्षो के कलंक को धोने का कार्य भी यशस्वी प्रधानमंत्री और यशस्वी मुख्यमंत्री के नेतृत्व में होने जा रहा है।आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा सम्पन्न होने जा रही है। एक तरफ जहा अपनी संस्कृति को संरक्षित करने का कार्य हो रहा है तो वही दूसरी तरफ समाज के हर वर्ग के विकास और उत्थान के लिए भी सरकार अनेको जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से प्रयास कर रही है जिसके परिणाम स्वरूप आज गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास, शौचालय,  मुफ्त में उज्ज्वला गैस कनेक्शन, मुफ्त में बिजली, 6000 किसान सम्मान निधि , जनधन खाता, महीने में दो बार मुफ्त राशन आदि योजनाओ से देश की तस्वीर बदली है।इस बावत ग्राम प्रधान दीनानाथ सिंह ने आए हुए सभी तिथियों का स्वागत तथा आभार व्यक्त किया।

इस दौरान खंड विकास अधिकारी श्वेता मिश्रा, ए पी ओ सौरभ चौधरी, ए डी ओ सुजीत गौंड, राहुल प्रताप, महंथ संकर्षण रामानुज दास, जितेंद्र बहादुर सिंह उर्फ नथुनी सिंह, बच्चन लाल गौंड, चंद्रशेखर सिंह उर्फ लल्ले सिंह ,गिरजेश जायसवाल, पुजारी यादव, ब्रम्हानंद पटेल ,जितेंद्र चौधरी, बाकेलाल कुशवाहा, जितेंद्र सिंह, जगरनाथ गौंड ,मुन्नू निषाद व प्रधान प्रतिनिधि सहित विभिन्न विभाग के कर्मचारी/ ग्रामीण मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments