https://www.purvanchalrajya.com/

अपर पुलिस महानिदेशक के एस प्रताप कुमार ने भारत नेपाल बार्डर का किया स्थलीय निरीक्षण



पूर्वाचल राज्य ब्यूरो, महराजगंज  

फरेंदा/सोनौली। महराजगंज के भारत नेपाल सीमा सोनौली बॉर्डर पर अपर पुलिस महानिदेशक के एस प्रताप कुमार ने भौतिक एवं स्थलीय निरीक्षण किया। इस बाबत आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिए गए ।इस दौरान उन्होंने सोनौली सीमा पर पहुंच कर नोमैंसलैंड का निरीक्षण कर सीमा पर तैनात विभिन्न सुरक्षा एजेंसिंयों के अधिकारियों से बॉर्डर के सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली ।

एडीजी ने बॉर्डर के निरीक्षण के बाद एसएसबी के 22 में बटालियन, सीमा चौकी पर पुलिस, कस्टम एवं विभिन्न खुफिया एजेंसिंयों के अधिकारियों के साथ एक बैठक की । बैठक में आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए विशेष सुरक्षा व्यवस्था के कडे इंतजाम के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए एडीजी के एस प्रताप कुमार ने बताया कि आगामी 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर बॉर्डर पर सभी सुरक्षा एजेसिंयो को दिशा निर्देश देने के साथ ही सीमावर्ती क्षेत्रो मे वैध -अवैध रास्तों पर आने-जाने वाले लोगों की जांच एवं जॉइंट पेट्रोलियम के साथ बॉर्डर के इलाके में स्थापित होटल ढाबों पर भी जांच करने के लिए दिशा निर्देश दिया गया है ।इस तरह अब अंतर्राष्ट्रीय खुली सीमा पर पूरी तरह नजर रखी जा रही है ।

Post a Comment

0 Comments