https://www.purvanchalrajya.com/

जमीनी विवाद में भाई की गोली मारकर हत्या, आरोपी भाई गिरफ्तार



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, उत्तर प्रदेश (उप संपादक अरुण वर्मा की रिपोर्ट)  

बिजनौर/उत्तर प्रदेश। बिजनौर जिले के नहटौर थाना क्षेत्र के खूजराजट्ट गांव में जमीन विवाद के चलते एक 28 वर्षीय व्यक्ति की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या करने के आरोप उसके भाई को गिरफ्तार किया गया है, गिरफ्तार आरोपी की शिनाख्त अमरपाल के रूप में हुई है। इसकी जानकारी बिजनौर पुलिस ने शुक्रवार को दी।

नहटौर थाना प्रभारी (एसएचओ) दिनेश कुमार शर्मा ने बताया कि 30 अक्टूबर को नहटौर थाना अंतर्गत खूजराजट्ट गांव में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या के संबंध में सूचना मिली थी। सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। मृतक की पत्नी शकुंतला देवी की शिकायत पर एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। जिसमें अमरपाल, बबलू, विकास उर्फ मोनू और कपिल को नामजद आरोपी बनाया गया था।

एसएचओ ने कहा कि शुरुआती जांच के दौरान पता चला कि जबर सिंह और उसके तेहरे भाई अमरपाल के बीच जमीनी विवाद चल रहा था। बताया कि आरोपी ने अपराध को कबूल किया है। आरोपी अमरपाल ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मृतक जबर सिंह से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था जिसे लेकर आये दिन वह जगह-जगह हमारे खिलाफ शिकायती प्रार्थना-पत्र देता रहता था। इसी बात से परेशान होकर उसने उसे मारने की साजिश रची। इसी सिलसिले में अमरपाल ने 30 अक्टूबर को अपने सहयोगियों के साथ मिलकर जबर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया।

एसएचओ ने कहा कि आरोपी अमरपाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक तमंचा 315 (बोर) और एक खोखा कारतूस को बरामद किया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आगे जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments