https://www.purvanchalrajya.com/

आरोग्य मेले में धक्का प्लेट व्यवस्था के माहौल में मरीजों ने कराया इलाज, आरोग्य मेले का नहीं लगा था बैनर

 कुछ मरीजों के जोड़ों में बहुत तेज दर्द हो रहा था अस्पताल पर इलाज के लिए पहुंचे थे जहां पर फार्मासिस्ट मौजूद थे। बिना लक्षण जाने ही दर्द की दवा देकर लौटा दिया गया




पूर्वांचल राज्य ब्यूरो,महराजगंज 

पनियरा।

उपसंपादक ठाकुर सोनी, ब्यूरो चीफ फणीन्द्र कुमार मिश्र व जिला संवाददाता अनिल जायसवाल की संयुक्त रिपोर्ट

 जनपद महाराजगंज के पनियरा क्षेत्र के आरोग्य मेले में मरीजों का बेहतर ढंग से इलाज नहीं हो रहा है। पनियरा क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों की पड़ताल में आरोग्य मेले के हकीकत की पोल खुल गई। कहीं डाक्टर साहब बीस मिनट बाद पहुंचे तो कहीं काम चलाऊ दवा देकर मरीज को घर भेज दिया गया। बदहाल व्यवस्था के बीच मरीज किसी तरह से दवा लेकर घर चले गए।

 रविवार को 11:25 नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मौलागंज की पड़ताल के दौरान वहां कोई चिकित्सक नहीं दिखे जबकि फार्मासिस्ट दीनानाथ पटवा मौजूद थे। आरोग्य मेले में प्रचार प्रसार के लिए कहीं पर कोई बैनर नहीं लगा था। इस बाबत फार्मासिस्ट दीनानाथ पटवा ने बताया कि चिकित्सक डाॅ. रणविजय सिंह की ड्यूटी हैं, लेकिन वह अभी रास्ते में हैं। एएनएम अनुपमा मौर्य मौजूद है। लगभग बीस मिनट के बाद डॉ. रणविजय सिंह आए और मरीजों को देखना शुरू किये।

इस बाबत मरीज शांति देवी ने बताया कि न्यू पीएचसी मौलागंज में 10:30 बजे गठिया रोग की इलाज के लिए आरोग्य मेले में पहुंची थी, जहां पर कोई चिकित्सक नहीं था। अस्पताल के बाहर डाक्टर के इंतजार में आधा घंटे तक बैठी रहीं। जब कोई चिकित्सक नहीं मिला तो फिर मौलागंज बाजार में एक निजी क्लीनिक केंद्र पर दवा लेकर घर चली गई। मरीज खेताऊ का कहना है कि जोड़ों में बहुत तेज दर्द हो रहा था अस्पताल पर इलाज के लिए पहुंचे थे जहां पर फार्मासिस्ट मौजूद थे। बिना लक्षण जाने ही दर्द की दवा देकर लौटा दिया गया।

रामनगर के हुड़रा टोले पर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बभनौली माफी में 12:55 बजे मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में डॉ खालिद खां मरीजों का इलाज करते हुए मिले। फार्मासिस्ट नवीन जायसवाल, एएनएम ज्योति तिवारी,आशा कार्यकर्ता किरण,चंद्ररेखा व चौकीदार उमेश सिंह मौजूद मिले, लेकिन अस्पताल पर प्रचार-प्रसार के लिए बैनर नहीं लगा था। इस संबंध में मरीज माया ने बताया कि दांत में सूजन के वजह से बहुत तेज दर्द हो रहा था। अस्पताल पर इलाज के लिए गई। अस्पताल में जो दवा उपलब्ध थी उसको चिकित्सकों ने दी। मरीज शिवा के कान से मवाद आ रहा है। ड्राॅप दिया गया।

क्या कहना है अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. राकेश कुमार का

आरोग्य मेले में सभी चिकित्सकों को समय से उपस्थित रहने का निर्देश है। अगर कहीं लापरवाही हुई है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी। अस्पतालों में सभी दवाएं उपलब्ध हैं। मरीजों का बेहतर ढंग से इलाज किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments