https://www.purvanchalrajya.com/

फर्जी वेबसाइट बनाकर भारत-इंग्लैंड मैच के बेचे टिकट

 कैशबैक का लालच देकर बेचे टिकट, इकाना में 29 को मैच




पूर्वांचल राज्य
ब्यूरो चीफ लखनऊ मोहन वर्मा की रिपोर्ट
लखनऊ। साइबर ठगी के आये दिन मामले हो रहे हैं। नया मामला फर्जी वेबसाइट पर विश्वकप के टिकटों के नाम पर ठगी का आया है। 29 अक्टूबर को राजधानी के इकाना स्टेडियम में होने वाले भारत-इंग्लैंड मैच की टिकट बिक्री में ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है।  क्रिकेट मैच की ऑनलाइन टिकट खरीदने पर कूपन, डिस्काउंट व कैशबैक का लालच देकर लोगों को फंसाया जा रहा है। ऑनलाइन टिकट बुक करने के बाद कुछ लोग जब इकाना स्टेडियम पहुंचे तो काउंटर पर बताया गया कि खरीदे गए टिकट फर्जी हैं। फर्जी टिकट बिक्री की जानकारी पुलिस को होते ही पुलिस सक्रिय हुई। फर्जी टिकट  बिक्री मामले को कमिश्नरेट संयुक्त पुलिस उपायुक्त उपेंद्र अग्रवाल ने मामले को साइबर सेल को सौपा है। 
राजधानी में भारत-इंग्लैंड मैच के टिकट देने के नाम पर ठगी का मामला प्रकाश में आया है। लखनऊ के एकाना स्टेडियम में 29 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा।



कमिश्नरेट संयुक्त पुलिस उपायुक्त की पड़ताल में iccworldcuptickets.com  वेबसाइट फर्जी निकली। फर्जी वेबसाइट iccworldcuptickets.com पर भारत-इंग्लैंड मैच के टिकट के नाम पर झांसा देकर वसूली की जा रही है। वेबसाइट पर दो हजार रुपये से लेकर 18,790 रुपये की दर से टिकटों की बिक्री जारी है। 

ईमेल एड्रेस व अन्य डाटा  जुटाकर टिकटों को बताए पते पर शीघ्र भेजने का आश्वासन देकर पैसे वसूले जा रहे हैं। जबकि विश्वकप के सभी मुकाबलों के टिकट आईसीसी की अधिकृत वेबसाइट बुक माई शो पर ही मिल रहे हैं। बुक माई शो पर भारत इंग्लैंड मैच के टिकट सोल्ड आउट दिखा रहा है। एक गोपनीय शिकायत पर संयुक्त पुलिस उपयुक्त कानून व्यवस्था उपेन्द्र कुमार अग्रवाल ने इस मामले की जांच कराई तो इसका खुलासा हुआ। जेसीपी उपेन्द्र कुमार अग्रवाल ने आईसीसी और बीसीसीआई को इस सम्बन्ध में जानकारी दी है। इस टिकट बिक्री को आईसीसी ने भी फर्जी बताया है। मामले में पुलिस का कहना है कि बीसीसीआई से तहरीर मिलने पर एफआईआर दर्ज करा दी जाएगी।

Post a Comment

0 Comments