https://www.purvanchalrajya.com/

खबर का असर: पूर्व एमएलसी संतोष कुमार यादव पहुंचे उर्मिला के घर पहुंचे

प्रशासन के अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंच कर हर सम्भव मदद देने का दिया आश्वासन 



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, संतकबीरनगर 

बेलहर/संतकबीरनगर। बेलहर थाना क्षेत्र के कुसहरा ग्राम निवासी  रामप्रकाश के  घर आज पहली बार किसी नेता और अधिकारी ने आकर सहानुभूति जताया और यह तब हुआ जब पूर्वांचल राज्य ब्यूरो ने इस खबर को प्रमुखता दी। पूर्व एमएलसी बस्ती मण्डल संतोष यादव सन्नी ने हत्या में मारे गए राम प्रकाश की विधवा उर्मिला को हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को घटना की जानकारी देंगे और उन्होंने  पीड़िता के परिवार के लिए शासन‌ से पक्का मकान, सुरक्षा और 50 लाख रुपया देनें की माँग किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आये दिन इस तरह की घटनाएं हो रही है। लेकिन सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा सांसद, विधायक को इस ग़रीब का हालचाल लेनें को मौका नहीं मिला।



क्षेत्रीय विधायक पर गरीब,दलित,मजबूर का काम न करने का आरोप लगाया.....

अभी तक पीड़िता के लिए संवेदना न व्यक्त करना संवेदन हीनता का परिचायक है....

इस मौके पर पूर्व प्रधान पुल्लूर, पूर्व विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष वीरेन्द्र यादव, धर्मेंद्र यादव, सरवरे अंसारी, मनोज यादव,वरिष्ठ नेता सिराज अहमद, अमरेंद्र यादव सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे। वहीं प्रशासन के आदेश पर  आपूर्ति निरीक्षक अभिषेक ने उर्मिला के घर का सत्यापन किया। उन्होंने बताया कि पीड़िता के पास रहने का मकान व बिजली तक नहीं है। गाय, भैस कोई पशु पक्षी तक नहीं है यह अंत्योदय कार्ड के लिए पात्र है। आपूर्ति निरीक्षक ने कहा कि प्रधान को प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा गया है। प्रस्ताव मिलने पर 4 दिन के अन्दर राशन कार्ड जारी कर दिया जायेगा।

मजे की बात यह है कि पीड़िता का परिवार अत्यंत गरीब है उसके बावजूद उसे न तो पीएम आवास योजना का लाभ मिला औ ना ही राशन कार्ड ही मुहैया कराया गया। जबकि पीएम आवास योजना में उन लोगों को लाभ मिला है जिनके पास पहले से पक्का मकान है। हालांकि बस्ती मंडल के पूर्व एमएलसी संतोष कुमार उर्फ सन्नी यादव जो काफी दूर से चल कर पहुंचे लेकिन कुछ ही कदम पर सपा के पूर्व मंत्री रहे और वर्तमान में संतकबीरनगर लोकसभा क्षेत्र से सपा के प्रभारी लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद का घर है लेकिन अब तक तक पीड़िता के घर नहीं गए। जिसको लेकर तरह तरह की चर्चा हो रही है।

Post a Comment

0 Comments