https://www.purvanchalrajya.com/

भारत चीन के राजनैतिक तनाव में फंसा नेपाल स्थित भैरहवाँ का गौतम बुद्ध एयरपोर्ट

 

नेपाल सरकार के विरुद्ध सिद्धार्थ संजाल रूपंदेही के व्यवसाईयों ने विरोध प्रदर्शन करने का किया आवाहन




पूर्वांचल राज्य समाचार

भैरहवा/नेपाल

( उप संपादक ठाकुर सोनी की रिपोर्ट)

        खबर पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के गौतम बुद्ध एयरपोर्ट से संबंधित है गौतम बुद्ध एयरपोर्ट का निर्माण चीन के नॉर्थवेस्ट सिविल एविएशन एयरपोर्ट अथॉरिटी ने किया है।




      ज्ञात हो की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की दृष्टिगत नेपाल सरकार ने भारत सरकार से अपने हवाई क्षेत्र से उड़ानों कि अनुमति मांगी थी पर भारत ने अपने हवाई क्षेत्र से नेपाल के गौतम बुद्ध एयरपोर्ट भैरहवां को अनुमति नहीं दी है। जिसके बाद गौतम बुद्ध एयरपोर्ट के आसपास के होटलों सहित तमाम व्यवसायियों की समस्याएं बढ़ गई है। जिससे पर्यटन प्रभावित हो रहा है। बता दें कि सिद्धार्थ सज्जाल रूपंदेही के तत्वाधान में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखा गया जिसमें रूपन्देही के व्यवसायियों ने गौतम बुद्ध अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर घरेलू उड़ानों के अलावा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को नियमित रूप से संचालित करने की मांग को लेकर नेपाल सरकार के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन करने का आवाहन किया है। 

    सिद्धार्थ सज्जाल एशोसिएशन रूपंदेही के अध्यक्ष अनिल गेवाली ने कहा कि हमारा आंदोलन आज से ही प्रारंभ है जिसमें अभी तो लिखित रूप से केंद्र सरकार सहित प्रशासन के उच्चाधिकारियों को ज्ञापन सौंप कर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सुचारू रूप से बहाल करने तथा हो रहीं असुविधाओं पर तत्काल सुधार कराए जाने की मांग की जाएगी, यदि समाधान नहीं हुआ तो अब से एक माह के बाद हम सभी गौतम बुद्ध अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भैरहवां के सामने धरने पर बैठेंगे। इसके साथ ही भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर स्थित बेलहिया सीमा पर पूर्ण रूप से आवागमन को बाधित करते हुए देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Post a Comment

0 Comments