https://www.purvanchalrajya.com/

जिलाधिकारी ने बैंकर्स को केसीसी और जन सुरक्षा अभियान को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित करने का दिया निर्देश

 घर-घर केसीसी अभियान में किसी भी तरह के केसीसी से वंचित 1520 किसानों की सूची को शत-प्रतिशत संतृप्त करने का निर्देश दिया




पूर्वांचल राज्य ब्यूरो,महराजगंज

महराजगंज 

जिले में विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण वितरण, भारत सरकार के घर-घर केसीसी अभियान और जन सुरक्षा अभियान को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित करने के संदर्भ में विभिन्न बैंकर्स के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अनुनय झा ने बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी बैंकों को 01 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक चलने वाले घर-घर केसीसी अभियान व जन सुरक्षा अभियान को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित करने का निर्देश दिया। उन्होंने घर-घर केसीसी अभियान में अब तक किसी भी तरह के केसीसी से वंचित 1520 किसानों की सूची को शत-प्रतिशत संतृप्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने जन सुरक्षा अभियान के जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना से अनाच्छादित लोगों को भी चिन्हित कर आच्छादित करने के लिए कहा। इस कार्य मे बैंकों की सहायता के लिए जिलाधिकारी ने बीसी सखियों, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, पंचायत सचिवों व सहायकों, आशा आदि को संवेदित करने का निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिया। जिलाधिकारी ने दोनों अभियानों को सफलतापूर्वक क्रियान्वित करने का निर्देश दिया।

डीएम ने विभिन्न बैंकों में स्वयं सहायता समूहों के प्रस्तावों को जल्द से जल्द निस्तारित करने का निर्देश देने के साथ ही सत्यापन हेतु समूह के उन्हीं सदस्यों को बुलाने का निर्देश दिया जिनकी उपस्थिति अनिवार्य है। सभी सदस्यों को दबाव डालकर बुलाने से मना किया। उन्होंने सभी पीएम किसान लाभार्थियों के केसीसी कार्ड बनवाने का निर्देश बैंकों को दिया।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, एलडीएम महराजगंज, जिला कृषि अधिकारी व बैंकर्स सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments