https://www.purvanchalrajya.com/

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने की प्रेस वार्ता

देश के सभी पूजा पद्धति के लगभग 4000 सन्त होंगे प्राण प्रतिष्ठा में शामिल



पूर्वांचल राज्य समाचार

 अयोध्या।

(उप संपादक ठाकुर सोनी की विशेष रिपोर्ट)


       श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में श्री राम जी की प्राण प्रतिष्ठा की तारीख 22 जनवरी 2024 घोषित हुई। पीएम मोदी ने निमंत्रण स्वीकार किया। इस अवसर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सहित सीएम योगी, राज्यपाल प्रोटोकाल शिष्टाचार के तहत होंगे प्राण प्रतिष्ठा में होंगे शामिल।

       राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से चार प्रतिनिधि मंडलों के दल ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के लिए पीएम से शिष्टाचार मुलाकात कर किया आमंत्रित। देश के सभी पूजा पद्धति के लगभग 4000 सन्त इस प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे। 

    सन्त समाज से हटकर विभिन्न क्षेत्रों से 2500 लोग जैसे वैज्ञानिक कलाकर, परमवीर चक्र से सम्मानित परिवारों, शहीद कारसेवको के परिवारों को भी किया जाएगा आमंत्रित। 

        श्रीराम जन्मभूमि परिसर में अंदर में बैठने की सीमा तय है, प्राण प्रतिष्ठा में आमंत्रित मेहमानों को अनिवार्य रूप से आधारकार्ड लाना होगा आवश्यक। प्राण प्रतिष्ठा का पूजन वाराणसी के लक्ष्मी कांत दीक्षित सम्पन्न कराएंगे। 

   22 जनवरी को दोपहर 12:00 बजे से 12:45 के बीच प्राण प्रतिष्ठा संपन्न होंगी। राम भक्त प्राण प्रतिष्ठा पूजन के अगले दिन से कर सकेंगे रामलाल का दर्शन। सम्भवतः 16 जनवरी से शुरू होगी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम। 

     सर्वप्रथम प्रधानमंत्री पूजन करेंगे उसके पश्चात ही आमंत्रित मेहमानों को रामलला के दर्शन करने का मौका मिलेगा।

      आपको बताते चलें कि लगभग 3 घंटे से ज्यादा समय तक राम जन्मभूमि परिसर में बैठना पड़ेगा,  यही वजह है कि वयोवृद्ध और अस्वस्थ मेहमानों से ट्रस्ट ने प्राण प्रतिष्ठा की पश्चात ही रामलाल के दर्शनार्थ आने का अपील किया है। 

     राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले स्वर्गीय व्यक्तियों के परिजनों को भी किया जाएगा प्राण प्रतिष्ठा में आने के लिए आमंत्रित तथा एक सौ से ज्यादा प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के मालिकों को भी प्राण प्रतिष्ठा में किया जाएगा आमंत्रित पत्रकारों के द्वारा महाराष्ट्र के संजय रावत के द्वारा दिए गए प्रधानमंत्री को लेकर बयान पर राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव ने कहा कि संजय रावत की सब बात शिरोधार्य है।

Post a Comment

0 Comments