https://www.purvanchalrajya.com/

प्राण प्रतिष्ठा के दिन होगा सिसवा स्थित मंदिरों में हजारों दीपों से दीपोत्सव



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, महराजगंज ( ब्यूरो प्रभारी फणींद्र कुमार मिश्र व अनिल जायसवाल की रिपोर्ट)

सिसवा बाजार/महराजगंज ।  22 जनवरी को अयोध्या धाम में श्रीराम जन्मभूमि पर बन रहे नवीन मंदिर भूतल के गर्भगृह में भगवान श्रीराम चन्द्र जी के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नगर पालिका सिसवा बाजार में 22 जनवरी को होने वाले सभी कार्यक्रमो की रूपरेखा को लेकर के एक बैठक श्री रामजानकी मंदिर परिसर में हुई इस बैठक में कार्यक्रम प्रमुख अमरनाथ खरवार ने मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों एवं कार्यक्रम में सहभागी सभी पदाधिकारियों के साथ अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन सिसवा में भी अयोध्या धाम की तरह ही भव्य कार्यक्रम करते हुए प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण बड़े एलईडी द्वारा आमजन व श्रद्धालुओ को,मंदिर परिसर में भजन कीर्तन,प्रसाद वितरण,हर परिवार द्वारा मंदिर परिसर में कम से कम 5 दीपक जलाने एवं अपने घर पर 11 दीपक जलाने के लिए जागरूक करने का संकल्प लिया । 09 जनवरी 2024 को सिसवा में निकलने वाले शोभा यात्रा सहित कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई। भव्य शोभायात्रा नगर के सभी मंदिरों और मुख्य मार्गों से गुजरेगी।

इसी क्रम में श्री हनुमान गढ़ी मंदिर कमेटी की बैठक में सुनिश्चित किया गया कि अयोध्या धाम प्राण प्रतिष्ठा के दिन मंदिर प्रांगण में 5100 दीपों से दीपोत्सव मनाया जाएगा तथा भजन और कीर्तन का आयोजन किया जाएगा और मकर संक्रांति को विशाल भंडारे का आयोजन मंदिर कमेटी के सौजन्य से किया जाएगा।

श्री रामजानकी मंदिर कमेटी के अध्यक्ष मनोज केसरी,महामंत्री  जितेंद्र वर्मा,अमितजायसवाल ,हरिद्वार,संतोष शर्मा,अमित पूरी,दुर्गेश रौनियार,प्रमोद मद्धेशिया,कौशलेंद्र प्रताप सिंह  ,मोहन रौनियार ,विजय जायसवाल ,रमेश रौनियार ,सुनील रौनियार ,योगेश जायसवाल एवं श्री हनुमान मंदिर कमेटी से रामानन्द निषाद,शंभू सोनी, दीपक जायसवाल, विवेक जायसवाल,पुष्कर निषाद व सावित्री विश्वकर्मा सहित अन्य सहयोगी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments