https://www.purvanchalrajya.com/

देवरियां जमीनी विवाद में मारे गए लोगों को पूर्वांचल के विभिन्न संगठनों द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित


पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, वाराणसी (संवाददाता मुकेश पाण्डेय)

वाराणसी। देवरियां जमीनी विवाद में मारे गए लोगों को पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों के विभिन्न संगठनों के लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित किया और व्यक्तिगत विवाद को सामुहिक विवाद बनाकर आपसी द्वेष पैदा करने वाले लोगों से सावधान रहने का आह्वान किया।

गाजीपुर जिला अंतर्गत सैनिक चौराहा के निकट देवरियां के रुद्रपुर थाना क्षेत्र में मृतक विप्र एवं यदुवंशी समाज के लोगों के मृत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित करके दोनों पीड़ित परिवारों के आश्रितों को यथा संभव प्रत्येक मानवतावादी सोच के श्रेष्ठ लोगों से यथा संभव सहयोग, सहानुभूति करते रहने का आह्वान किया गया।

    उक्त अवसर पर संयोजक/संचालक हिन्दी साहित्य भारती के प्रदेश मंत्री एवं काशी प्रान्त प्रभारी कवि इंद्रजीत तिवारी निर्भीक ने कहा कि दोनों परिवारों की इस दुखद घड़ी में नेतागिरी करने वाले लोगों को तनाव आक्रोशपूर्ण बयानबाजी बन्द करके मानवतावादी दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है। जातिवादी संगठन इक दूजे के सहयोग के लिए गठित होते हैं। तनाव, आक्रोशपूर्णभाव पैदा करके सनातन, हिन्दू धर्म के लोगों में उन्माद पैदा करने के लिए नहीं।विवाद माननीय न्यायालय में विचाराधीन है तो उसका निस्तारण भी वही से होगा। हमलोगों को दोनों परिवारों के लिए उत्तम पहल करने की जरूरत है।

नादान परिंदे साहित्य मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.सुबाष चंद्र ने कहा कि कोई भी जाति, धर्म, समुदाय को मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना। दोनों परिवारों से सम्बद्ध कुछ तथाकथित छपास रोगी लोगों द्वारा आमजन में आक्रोश पैदा करने का घृणित प्रयास सरासर ग़लत है।

अध्यक्षता करते हुए श्रीप्रकाश कुमार श्रीवास्तव गणेश ने कहा कि इक दूजे के प्रति तनाव, आक्रोश का बयान और धमकी आदि उचित नहीं। शासन, प्रशासन ऐसे भड़काऊ कृत्यों में लिप्त लोगों को चिन्हित कर कठोर दण्ड दिलवाये। जिसमें आमजन को कोई परेशानी ना होने पाये।

मिशन जामवंत से हनुमान जी के राष्ट्रीय संयोजक सूर्य कुमार सिंह,अंगद यादव , भजन गायक निरंजन शर्मा औषधि पण्डित रंगबहादुर सिंह, डा.विजय नारायण तिवारी, ग्राम प्रधान-असांव के श्रीप्रकाश तिवारी पप्पू, भोजपुरी गायक सत्येन्द्र यादव रिंकू, कुंजबिहारी राय,धनंजय पाण्डेय धन्नू बाबा, विनय पाण्डेय बहुमुखी, रामप्रवेश राय,उज्जवल तिवारी, राकेश कुशवाहा सहित अनेकों लोगों ने शोक श्रद्धांजलि अर्पित करके अमन चैन का माहौल बनाये रखने का आह्वान किया।

Post a Comment

0 Comments