https://www.purvanchalrajya.com/

मदर मरियम ग्लोबल स्कूल में रावण दहन का हुआ आयोजन

 कार्यक्रम का शुभारंभ अत्यंत मनोरम भजन 'राम आएंगे ' के साथ हुआ




पूर्वांचल राज्य ब्यूरो,महराजगंज/

 कोल्हुई


'धर्म की विजय हो,अधर्म का नाश हो'इस सूक्ति को सार्थक बनाते हुए कोल्हुई बाजार स्थित मदर मरियम ग्लोबल स्कूल खरहरवा में विजयादशमी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अत्यंत मनोरम भजन 'राम आएंगे ' के साथ हुआ इसके उपरांत कक्षा सातवीं की छात्रा नैंसी वर्मा ने विजयादशमी के महत्व से सभी को अवगत कराया। 

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक इंजीनियर समीर अधमी एवं निदेशिका डॉ. मीना अधमी के करकमलों द्वारा रावण के पुतले का दहन किया गया। इस दृश्य को देखकर बच्चों में काफी उत्साह का माहौल बना रहा।

इस बाबत निदेशिका का कहना है कि प्रत्येक मनुष्य को अपने अंदर व्याप्त काम,क्रोध,लोभ, मोह,ईर्ष्या एवं अंहकार जैसी भावनाओं का अंत कर इसके स्थान पर प्रेम,सद्भावना,त्याग एवं विनम्रता जैसे गुणों का विकास करने की ज़रूरत है।हम सभी को आपसी मतभेद को समाप्त करने की आवश्यकता है ताकि देश और समाज का कल्याण हो सके। 

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज श्रीवास्तव,उपप्रधानाचार्य अमित अग्रवाल,समन्वय एंथनी वास्को, संपदा मिश्रा,सत्य प्रकाश यादव, संगीता यादव,मनोज आर्या , अभिषेक सिंह,प्रभाकर,आशीष, विमल,अजय रवि एवं समस्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा।

Post a Comment

0 Comments