https://www.purvanchalrajya.com/

वाराणसी में 47 डिग्री से ऊपर पहुंचा पारा, लू ने झुलसाया, जानिये मौसम विभाग का अलर्ट

 


पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, वाराणसी (अमित पाठक)

वाराणसी। गर्मी अब सितम ढाने लगी है। मंगलवार को वाराणसी का दिन का तापमान 47 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। वहीं हीट वेव ने भी झुलसाया। न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। मौसम विभाग ने इस सप्ताह तापमान 45 डिग्री के आसपास या इससे ऊपर रहने का पूर्वानुमान जारी किया है।


नौतपा में सूरज की किरणें सीधी धरती पर पड़ रही हैं। इसमें वाराणसी और प्रयागराज तवे की तरह तप रहे हैं। वाराणसी में मंगलवार को तापमान 47.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। बीएचयू परिसर का तापमान 47.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इस दौरान लू का भी असर रहा। गर्म हवाओं ने लोगों को झुलसाया। इससे लोग बेहाल हो गए। 


रात में भी गर्मी से राहत के आसार नहीं हैं। तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। इस समय पड़ रही भीषण गर्मी में एसी और कूलर भी जवाब दे रहे हैं। एसी के बावजूद लोगों को राहत नहीं मिल रही है। वहीं बिजली कटौती का भी दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह तापमान 45 डिग्री के आसपास रहेगा। बुधवार को भी तापमान 47 डिग्री के आसपास रह सकता है। हाल के दिनों में गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

Post a Comment

0 Comments