https://www.purvanchalrajya.com/

चेकिंग के दौरान बरामद हुआ भारतीय व नेपाली मुद्रा

कागजात न दिखाने पर जब्त हुआ रुपए, पुलिस और एफएसटी ने दो को पकड़ा



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, महाराजगंज (उप संपादक अरुण वर्मा)

ठूठीबारी/महराजगंज | लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चल रही जांच के दौरान पुलिस और एफएसटी टीम ने भारी मात्रा में नेपाली और भारतीय रुपए बरामद किए हैं। टीम ने इस दौरान दो लोगों को हिरासत में लिया है। पहला मामला ठूठीबारी थाना क्षेत्र का है।

यहां पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 21 लाख रुपए नेपाली मुद्रा बरामद की है। पुलिस ने ओबरी के रहने वाले पप्पू मद्धेशिया को रुपयों के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी से रुपए के बारे में पूछताछ की जा रही है।


ठूठीबारी थाना प्रभारी निरीक्षक नीरज राय ने बताया कि गुरुवार की रात उड़नदस्ता की टीम के प्रभारी चंद्र प्रसाद और बालमुकुंद चौहान और थाने के सिपाही सदरे आलम और प्रमोद यादव के साथ टीम ठूठीबारी कस्बे में जांच कर रही थी। इसी दौरान एक युवक मरचहवा रोड की तरह बाइक पर दोनों तरफ काली पन्नी लटकाते हुए जाते हुए दिखा। संदेह होने पर पुलिस टीम ने जब  युवक को रोकने का प्रयास किया तो वह भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस और एफएसटी टीम ने रुपए के साथ दो लोगों को पकड़ा है।बाइक में टंगी पन्नी में पड़े थे नोट इसके बाद उसे घेर कर पकड़ लिया गया और बाइक की लेग गार्ड पर टंगी पन्नी की जांच की गई तो जांच टीम हैरान हो गई। उन पॉलीथीन में नोटों के बंडल भरे पड़े थे। आरोपी युवक की पहचान निचलौल कस्बे के ओबरी निवासी पप्पू मद्धेशिया के रूप में हुई है। पुलिस ने रुपए के संबंध में उससे जानकारी मांगी तो वह जवाब नहीं सका। इसके बाद पुलिस टीम उसे थाना ले गई और रुपए को जब्त कर दिया। एक अन्य मामले में भारत नेपाल सीमा पर स्थित सोनौली कोतवाली क्षेत्र के कुनसेरवा तिराहे पर आज पुलिस ने एक नेपाली नागरिक के पास से 4,41,800 रुपए भारतीय मुद्रा बरामद की है।

Post a Comment

0 Comments