https://www.purvanchalrajya.com/

डीएम व एसपी ने हॉट एयर बैलून उड़ाकर किया मतदाताओं को जागरूक

1 जून को घर से निकलकर वोट करने की अधिकारियों ने की अपील 



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, महराजगंज (उप संपादक अरुण वर्मा/ब्यूरो प्रभारी योगेश्वर राय)

महाराजगंज जनपद में लोकसभा का चुनाव 7 वे यानी अंतिम चरण 01 जून को होना है जिसको लेकर जनपद के अधिकारी पूरी तरह से सजग व गंभीर बने हुए है उसी क्रम में दिन शनिवार को सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत मतदाता जागरूकता हेतु स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जिलाधिकारी अनुनय झा और पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा द्वारा कलेक्ट्रेट भवन पर हॉट एयर बैलून उड़ाकर जिले के मतदाताओं को मतदान करने का संदेश दिया गया।

डीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिला में व्यापक स्तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आज हॉट एयर बैलून उड़ाकर लोगों को 01 जून को मतदान करने का संदेश दिया गया। हॉट एयर बैलून पर जिले महराजगंज का लोगों और भारत निर्वाचन आयोग के स्वीप लोगों को प्रदर्शित किया गया है।

मतदान करना अधिकार के साथ कर्तव्य भी डीएम ने कहा कि जिला प्रशासन का जनपद के सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि 01 जून को घर से बाहर निकलें और मतदान अवश्य करें।

यह एक नागरिक होने के नाते हमारा सबसे महत्वपूर्ण अधिकार और कर्तव्य भी है। उन्होंने कहा कि सभी बूथों पर मतदाताओं के लिए आवश्यक इंतजाम किए गए हैं। इनमें छाया, पेयजल की व्यवस्था, हेल्थ हेल्प डेस्क और अशक्त मतदाताओं के लिए वोटर साथी जैसी सुविधा उपलब्ध रहेगी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, जिला सूचना अधिकारी प्रभाकर मणि त्रिपाठी सहित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments