https://www.purvanchalrajya.com/

मां की ममता शर्मसार, गली में फेंक दिया नवजात शिशु


पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, महराजगंज (इमरान ख़ान)

परतावल/महराजगंज। मां बनने का सौभाग्य जिस महिला को नहीं मिल पाता है वही समझ सकती है कि एक बच्चे को जन्म देना कितना शुकून देने वाला क्षण होता है। लेकिन यहां तो एक मां ने ही अपने कुछ घंटे के नवजात शिशु को गांव की एक गली में ठंड में मरने के लिए फेंक दिया। झकझोर देने वाली यह घटना परतावल क्षेत्र के सियरहीभार गांव की है।

ठंड के बीच अबोध नवजात शिशु (लड़का) रोता रहा।सुबह 4 बजे के करीब रोने की आवाज सुनकर गांव वालो ने उसे अपनी गोद में उठाया और चुप कराने का प्रयास किया लेकिन वह चुप नहीं हुआ। इसके बाद ग्रामीणों ने एंबुलेंस को सूचना देकर बुलाया और शिशु को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परतावल में दाखिल कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है।शिशु की मां की तलाश जारी है।

नोच सकते थे कुत्ते....


ग्रामीणों ने बताया कि शिशु गली में रो रहा था। यदि समय पर कोई व्यक्ति वहां नहीं पहुंचता तो कुत्ते उसे नोच सकते थे। लेकिन शिशु को कोई चोट नहीं लगी है। ग्रामीणों ने तुरंत एंबुलेंस को बुलाकर उसे अस्पताल में दाखिल कराया। ग्रामीणों के अनुसार गांव में ही रहने वाली एक महिला जिसकी अपनी कोई संतान नहीं है नवजात को गोद लेने की बात कर रही है तथा वहीं महिला स्वयं परिवार सहित नवजात को लेकर अस्पताल में भर्ती है तथा उसकी देखरेख कर रही है। इस संबंध में पुलिस को अभी कोई जानकारी नहीं है तथा इसकी  सूचना किसी भी व्यक्ति द्वारा पुलिस को नहीं दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments