https://www.purvanchalrajya.com/

एक रक्तदाता तीन जान बचा सकता है: डॉक्टर जेपी दुबे

आरके हॉस्पिटल ब्लड बैंक में  35 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान


पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, जौनपुर (चंदन जायसवाल)

शाहगंज/जौनपुर। शाहगंज की प्रमुख सामाजिक संस्था जेसीआई शाहगंज सिटी ने रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया । शिविर का आयोजन आरके हॉस्पिटल ब्लड बैंक में हुआ, जिसमें 35 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया । इस मौके पर डॉक्टरों ने रक्तदान को लेकर फैली भ्रांतियों को कोरी अफवाह बताया और इसे रक्तदाता के लिए पूरी तरह सुरक्षित और फायदेमंद ठहराया। 

अध्यक्ष राम अवतार जायसवाल ने बताया कि जेसीआई इंडिया के अभियान "नीड ब्लड, कॉल जेसी" के तहत पुरानी बाजार स्थित आरके हॉस्पिटल ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । शिविर में कुल 35 यूनिट रक्तदान हुआ । इस मौके पर अस्थि रोग विशेषज्ञ और पूर्व अध्यक्ष डॉ जेपी दुबे ने कहा कि रक्तदान को लेकर समाज में तरह तरह की भ्रांतियां फैली हैं लेकिन यह पूरी तरह सुरक्षित है । उन्होंने कहा कि 50 किलो से ज्यादा वजन वाला व्यस्क रक्तदान कर सकता है । रक्तदान करके एक रक्तदाता तीन जान बचा सकता है । उन्होंने कहा कि नियमित रक्तदान से मोटापा, रक्तचाप संबंधित रोगों से निजात मिलती है । नियमित रक्तदाता को कैंसर जैसी बीमारी होने की आशंका कम हो जाती है । 

इस दौरान पूर्व अध्यक्ष दीपक जायसवाल, दिवाकर मिश्रा, आशीष जायसवाल, सचिव वीरेंद्र जायसवाल, अश्वनी यादव, आदित्य अग्रहरि, रोहित अग्रहरि, आयुष अग्रहरि, जौनपुर प्रेस क्लब शाहगंज के अध्यक्ष चंदन कुमार जायसवाल आदि मौजूद रहे । कार्यक्रम संयोजक अनूप गुप्ता ने सभी रक्तदाताओं का आभार जताया ।

Post a Comment

0 Comments