https://www.purvanchalrajya.com/

खिलखिलाहट: मुस्कान की किरण संस्था ने गरीबों का रखा ख्याल


पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, बिहार (जितेन्द्र कुमार सिन्हा) 

पटना/बिहार। समाजिक संस्था "खिलखिलाहट : मुस्कान की किरण"  के अध्यक्ष प्रदीप कुमार से हुई वार्ता के क्रम में उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा गरीबों का हमेशा ख्याल रखा जाता है। गरीबों के बच्चियों की शादी के समय संस्था की ओर से खाद्य सामग्री यथा चावल, आंटा, सब्जी, मसाला, नमक, लड़की के लिए वस्त्र आदि दी जाती है। उन्होंने बताया कि "खिलखिलाहट : मुस्कान की किरण" संस्था प्रत्येक वर्ष मीठापुर गौड़िया मठ के पास के स्लम एरिया के बच्चों और उनके अभिवावकों के बीच होली के उपलक्ष्य में होली सामग्री और दशहरा (दुर्गा पूजा) के समय पूजन सामग्री और छठ महापर्व पर छठ पूजा सामग्री का वितरण किया जाता है। अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि "खिलखिलाहट : मुस्कान की किरण" का उद्देश्य है कि यदि एक बच्चा या एक परिवार के चेहरे पर मुस्कान अगर आता है तो हमारी उद्देश्य की कड़ी में सफलता की एक कड़ी जुड़ती है। 

उन्होंने बताया कि समय समय पर "खिलखिलाहट : मुस्कान की किरण" संस्था की ओर से कवि सम्मेलन, विकलांग स्कूल एवम नेत्रहीन विद्यालयों में भी समय समय पर कैम्प लगाकर सहयोग करती है। अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि हमारी संस्था अभी होली के अवसर पर मीठापुर गौड़िया मठ के पास के स्लम एरिया के बच्चों और उनके अभिवावकों के बीच होली सामग्रियों का वितरण किया था। वितरण सामग्रियों में पिचकारी, रंग और अबीर, गुलाल के पैकेट, चॉकलेट, लड्डू, गुझिया (पेड़किया), तथा साबुन की टिकिया और शेम्पू के पाउच का शामिल था। उनलोगों के बीच पिचकारी, रंग अबीर, चॉकलेट, मिठाई मिलने से बच्चों के चेहरे पर एक अद्भुत मुस्कान आ गयी थी और मिठाई, अबीर, गुलाल, साबुन और शेम्पू पाकर उनके अभिभावक भी प्रसन्न हुए थे।  संस्था के सदस्यों ने भी एक अद्भुत खुशी का अनुभव किया।

उन्होंने बताया कि "खिलखिलाहट : मुस्कान की किरण" संस्था के कार्यक्रम में सक्रीय रूप से संस्था की संयोजिका डॉ निशा परासर, जिला अध्यक्ष डॉ भावना मिश्रा और कार्यक्रम संयोजक अंजनी कुमार सिन्हा शामिल रहते हैं। 

Post a Comment

0 Comments