https://www.purvanchalrajya.com/

लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत DM एवं SP द्वारा जनपद के क्रिटिकल व वल्नरेबल मतदान केन्द्रों का किया गया निरीक्षण


पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, महराजगंज (कलामुद्दीन)

आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत दिन शुक्रवार को जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक महराजगंज द्वारा फरेंदा क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय हरपुर, मथुरा नगर, परसिया बुजुर्ग, पिपरा मौनी आदि क्रिटिकल व वल्नरेबल मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया।



निरीक्षण के दौरान डीएम एसपी महाराजगंज द्वारा आवागमन के मार्गों के विषय में पूछताछ की गई तथा स्थानीय लोगों से वार्ता कर उनकी समस्याओं की जानकारी प्राप्त की गई। मतदान के महत्व को बताते हुए शत प्रतिशत मतदान करने हेतु जागरूक किया गया, साथ ही संबंधित प्रभारी निरीक्षक को स्थानीय लोगों से सतत संपर्क में रहकर समन्वय बनाये रखने के निर्देश दिए गए। लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने हेतु की जा रही तैयारियों की समीक्षा की गई एवं चुनाव की संवेदनशीलता को देखते हुए विशेष सतर्कता बरतने हेतु  संबंधित थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। 


इस दौरान पूर्व के चुनावों में घटित घटनाओं की समीक्षा कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने, चुनाव को प्रभावित करने वाले संभावित अपराधियों के विरूद्ध निरोधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करने, हिस्ट्रीशीटरों की जांच कर सक्रिय एचएस के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने, अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्तियों/किसी भी प्रकार के मुकदमे के अभियुक्तों के शस्त्र जमा कराने की कार्यवाही करने, गंभीर अपराधों में जमानत पर बाहर आए अभियुक्तों की जमानत निरस्तीकरण की कार्यवाही करने, अवैध शराब के निष्कर्षण, बिक्री व परिवहन के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने, पुलिस के मददगार व्यक्तियों की सूची बनाकर उनसे लगातार संपर्क में रहकर लाभप्रद सूचनायें संग्रहित करने, समस्त बूथों का भौतिक निरीक्षण करके आवश्यक मूलभूत सुविधाएं जैसे- बिजली, पानी, शौचालय आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु निर्देश दिए गए।



Post a Comment

0 Comments