https://www.purvanchalrajya.com/

मेरठ दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर भयंकर सड़क हादसा

दर्दनाक हादसे का वीडियो देख सहम जायेंगे आप..नहीं थमेंगे आपके आंसू



मेन लेन पर रोका था डंपर, पीछे से घुसी 11 स्कूली बच्चों से भरी कार; 3 की मौत




पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, उत्तर प्रदेश (उप संपादक अरुण वर्मा)

गाजियाबाद/उत्तर प्रदेश । डंपर में घुसकर कैंटर से टकराई कार 6:50 मिनट के CCTV फुटेज में पूरा हादसा नजर आ रहा है। नियम अनुसार हाईस्पीड एक्सप्रेस-वे की मुख्य लेन में कोई भी वाहन न तो अपनी स्पीड मानक से कम कर सकता और न ही वाहन रोक सकता है। लेकिन हादसे के समय डंपर रुका हुआ था।
वहीं, डंपर जब रुका तो कार ड्राइवर के पास गाड़ी को कंट्रोल करने के लिए 35 सेकंड का पर्याप्त समय था। लेकिन ड्राइवर ने अपनी स्पीड कम नहीं की और पीछे से आकर डंपर में जा घुसा। हादसे के बाद कार आड़ी-तिरछी होकर दूसरी लेन से निकल रहे एक कैंटर से भी भिड़ गई। इसके बाद टैंकर भी पलट गया। पीछे से आ रहे अन्य वाहनों को इमरजेंसी ब्रेक लगाने पड़े।
जामिया में एंट्रेंस एग्जाम देने जा रहे थे बच्चे यूपी के अमरोहा से 11 बच्चे क्लास 6 का एंट्रेंस एग्जाम देने शनिवार सुबह जामिया मिलिया इस्लामिया स्कूल दिल्ली जा रहे थे। वे अर्टिगा कार में सवार थे। एक्सप्रेस-वे पर शनिवार सुबह 6:23 बजे डंपर रुका। इसके सिर्फ 35 सेकेंड बाद 6:23:35 बजे क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र में ये कार एक्सप्रेस-वे पर रुके डंपर में जा घुसी। हादसे में कार ड्राइवर अनस (25 साल) और 2 बच्चों उनेश (10 साल) व आजम (12 साल) की मौत हो गई। हादसे की वजह जानने के लिए गाजियाबाद पुलिस ने मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर लगे सीसीटीवी कैमरों बरामद कर ली है। अब जाकर पुलिस के सामने हादसे का असल कारण सामने आया।

मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर गाजियाबाद में शनिवार सुबह हुए भीषण हादसे की CCTV फुटेज सामने आई है। एक्सप्रेस-वे की मेन लेन में एक डंपर रुका। इसके ठीक 35 सेकेंड में ही स्कूली बच्चों से भरी अर्टिगा कार पीछे से डंपर में जा घुसी।
इस हादसे में अर्टिगा ड्राइवर और 2 बच्चों की मौत हो गई। गाजियाबाद के कई अस्पतालों में 9 घायल बच्चों का इलाज चल रहा है। ये डंपर दिल्ली नगर निगम का है, जिसका ड्राइवर अब तक फरार है।

मुख्य लेन पर नहीं रोक सकते कोई वाहन....

गाजियाबाद पुलिस ने बताया, जिस डंपर से हादसा हुआ है, वो दिल्ली एमसीडी का है। इस हादसे के बाद डंपर और कैंटर के ड्राइवर अपने वाहनों को छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया है।
आरोपी ड्राइवरों की तलाश की जा रही है। ड्राइवर से पूछताछ के बाद ये स्पष्ट हो पाएगा कि उसने वो डंपर हाईस्पीड एक्सप्रेस-वे की लेन में क्यों रोककर खड़ा किया था।

Post a Comment

0 Comments