https://www.purvanchalrajya.com/

क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के नाम पर ठगी, मुकदमा दर्ज



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, उत्तर प्रदेश (उप संपादक अरुण वर्मा)


नोएडा/उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदश के नोएडा में फर्जीवाड़े का मामला सबसे अधिक आया है। क्रिप्टो करेंसी में मुनाफे का लालच देकर लोगों की ठगी का खेल खेला जा रहा है। क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के नाम पर एक व्यक्ति ने अपने दो परिचितों पर 18 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाकर केस दर्ज करवाया है। सेक्टर-58 थाना पुलिस ने आरोपों की जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी गई शिकायत में सेक्टर-61 निवासी हरीश असवाल ने बताया कि मनीष कसाना और सेक्टर-121 क्लियो काउंटी के संकल्प ने उनको क्रिप्टो करेंसी के बारे में बताया। दोनों ने समझाया कि क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने पर अच्छा मुनाफा होता है। निवेश करने से इनकार करने पर दोनों ने 19 लाख रुपये उधार ले लिए।

नोएडा में क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के नाम पर 18 लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले के सामने आने के बाद धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। नोएडा में लगातार फर्जीवाड़े के मामले सामने आए हैं। अच्छे मुनाफे के लालच में ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया।

पीड़ित को निवेश पर होने वाले मुनाफे का एक हिस्सा देने का वादा भी दोनों ने किया। हरीश के मुताबिक उन्होंने पिछले अप्रैल में 19 लाख रुपये दे दिए थे। विश्वास के लिए आरोपियों ने शिकायतकर्ता को दो-दो चेक भी दिए। तय समय तक जब कोई मुनाफा नहीं हुआ तो हरीश ने मनीष और संकल्प से अपने पैसे वापस मांगे। दोनों ने पैसे देने से इनकार कर दिया।
  
पीड़ित ने बैंक में चेक लगाया तो वह भी बाउंस हो गया। कई बार तगादा करने पर दोनों ने शिकायतकर्ता को महज एक लाख रुपये वापस किए। बाकी के पैसे देने के लिए जब पीड़ित ने दबाव बनाया तो मनीष और संकल्प उसे जान से मारने की धमकी देने लगे। थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments