https://www.purvanchalrajya.com/

एसटीएफ के छापे में आगरा से चोरी एक करोड़ की सुपारी के साथ कानपुर में चार गिरफ्तार

पनकी थाना क्षेत्र के गोदाम सेआगरा से चुराई गई 350 बोरों में मिली लगभग एक करोड रुपए की 24500 किलोग्राम सुपारी



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, कानपुर  (सुनील बाजपेई)

कानपुर। पान मसाला निर्माण को लेकर चर्चित कानपुर में लगभग एक करोड रुपए मूल्य की 2400 किलोग्राम सुपारी बरामद की गई है। 350 बोरों में भारी यह सुपारी आगरा से चुराई गई थी ,जिसे यहां पनकी थाना क्षेत्र की एक गोदाम पर छापा मार कर एसटीएफ ने बरामद किया । साथ ही करोड़ों सुपारी की इस चोरी में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। जिन्हें एसटीएफ अपने साथ आगरा भी ले गई है । जहां के सईया कोतवाली क्षेत्र से सुपारी लदे ट्रक को चुराकर कानपुर लाया गया था । 

मिली जानकारी के मुताबिक बेंगलुरु निवासी कान्ताराजू एसआर ने 16 फरवरी 2024 को आगरा की सैंया कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस को उन्होंने बताया कि पांच फरवरी को ट्रक से लायन ट्रांसपोर्ट के जरिये 350 बोरी सुपारी भेजी गई थी। यह माल गंतव्य तक नहीं पहुंचा।

शिकायतकर्ता ने नूह निवासी ट्रक मालिक मो इब्राहिम और ट्रक चालक आशिफ को नामजद किया था। ट्रक में चालक का साथी सब्बीर भी था, जोकि ट्रक के मालिक का पड़ोसी है। मोबाइल सर्विलांस की मदद से एसटीएफ आगरा के निरीक्षक यतींद्र शर्मा और हुकुम सिंह की टीम ने पनकी पुलिस के सहयोग से मंगलवार शाम पनकी के साइट एक स्थित गिरिराज ट्रेडर्स में छापा मारा।

एसटीएफ को मौके से 350 बोरों में भरी 24,500 किलोग्राम चोरी गई सुपारी मिली है। एसटीएफ के मुताबिक तीन नामजद आरोपितों के साथ ही पुलिस ने विमल कुमार गुप्ता को भी गिरफ्तार किया है।

विमल फीलखाना के काहू कोठी के रहने वाले हैं। विमल ने यह माल रिंकल उर्फ अमित गुप्ता से खरीदा था। फिलहाल आरोपियों को जेल भेजने के बाद घटना और उसमें शामिल अन्य लोगों के बारे में भी पुलिस की छानबीन लगाता जारी है।

Post a Comment

0 Comments