https://www.purvanchalrajya.com/

ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न एवं मारपीट का मुकदमा दर्ज

पत्नी ने दिया महिला थाना में  दी थी तहरीर, तीसरी शादी रोकने एवं कार्यवाई की मांग



पूर्वांचल राज्य ब्यूरो, महराजगंज

महराजगंज/फरेन्दा। महराजगंज जनपद के पुंरदरपुर थाना अंतर्गत लक्ष्मीपुर ब्लॉक में तैनात सेक्रेटरी प्रमोद यादव के खिलाफ उसकी पत्नी रुना यादव ने दहेज उत्पीड़न एवं मारपीट की मुकदमा दर्ज करायी हैं। रुना यादव ने महिला थाना महराजगंज में 18 मार्च को तहरीर देकर आरोप लगाया कि प्रमोद यादव की पहले ही एक शादी हो चुकी थी। उससे बिना तलाक लिए मेरे परिजनों को अंधकार में रखकर मुझसे दूसरी शादी कर ली।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि शादी के बाद पता चला कि प्रमोद यादव की शादी उर्मिला पुत्री मिठाई के साथ पहले ही हो चुकी थी, फिर उसके बाद मेरे परिवार को अंधेरे में रखकर मुझसे शादी की। अब मुझे बिना तलाक दिए सिद्धार्थनगर की रहने वाली तीसरी लड़की से शादी रचाने जा रहा है । इस संबंध में महिला थाना प्रभारी रंजना ओझा को तहरीर मिली । तहरीर के अनुसार सेक्रेटरी प्रमोद यादव, ससुर ओमप्रकाश यादव, सास सुमित्रा यादव, ननद रंजना यादव एवं बिंदु यादव सहित 5 लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न एवं मारपीट सहित गंभीर धाराओं में 18 मार्च को धारा 498 ए, 323,313,495,494, व दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 की धारा 3 व 4 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है । जिसकी जांच की जा रही है।

वही पीड़िता ने आरोप लगाया कि मुझसे शादी करने के बाद भी उसी समय से तीसरी लड़की से प्रमोद यादव का अवैध संबंध बना रहा, जो आज भी है । और मेरा दो बार झांसे में रखकर गर्भपात करा दिया । बार-बार मारना पीटना तो आम बात है, पीड़िता  द्वारा आरोप लगाया गया कि मेरा दहेज उत्पीड़न प्रमोद यादव द्वारा बार-बार किया जाता रहा । उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रमोद द्वारा और दहेज का डिमांड किया जाता रहा है । मेरे परिजनो के द्वारा इनका डिमांड ना पूरा कर पाने के कारण मेरी दूसरी बार गर्भपात करा दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक वर्तमान में ग्राम विकास अधिकारी ( सेक्रेटरी ) प्रमोद यादव लक्ष्मीपुर ब्लाक में तैनात है । दहेज उत्पीड़न एवं मारपीट जैसी गंभीर धाराओं में दर्ज मुकदमा में प्रमोद यादव के खिलाफ शासन /प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई की जा सकती है । वहीं महिला थाना प्रभारी रंजना ओझा के नेतृत्व में पूरे मामले की जांच की जा रही है।


Post a Comment

0 Comments